1 लाख से ज्यादा कर्मचारियों की सैलरी विभाग ने रोकी, ये है बड़ा कारण, जानें कब मिलेगा वेतन?

employees transfer

Employee Teacher Salary 2023: हरियाणा के लाखों सरकरी कर्मचारियों-शिक्षकों की दिसंबर की सैलरी अटक गई है, जिसके चलते कर्मचारियों-शिक्षकों में नाराजगी बढ़ने लगी है। खबर है कि ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर (HRMS) और E- पोस्टिंग पोर्टल पर डाटा अपलोड न होने के कारण राज्य के 19 विभागों के डेढ़ कर्मचारियों की सैलरी वित्त विभाग ने रोक दी है। खास बात तो ये है कि वित्त विभाग राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर के पास है।

दरअसल, हरियाणा सरकार ने 31 दिसंबर और एक जनवरी को अवकाश होने के कारण 30 दिसंबर को सैलरी डे घोषित कर दिया था, बावजूद इसके जनवरी का एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी सैलरी जारी नहीं की गई है।   हैरानी की बात तो ये है कि 19 विभागों के 20 प्रतिशत कर्मचारियों का डाटा दोनों पोर्टल पर अपलोड नहीं किया गया है, जबकी वित्त विभाग ने जून 2022 में सभी विभागाध्यक्षों को E-पोस्टिंग मॉड्यूल का डाटा पूरा करने के निर्देश जारी किए थे ,जिसके चलते वित्त विभाग ने वेतन रोक दिया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)