होली के बाद कर्मचारियों को मिल सकती है गुड न्यूज, 60000 से 95000 तक बढ़ेगी सैलरी! जानें Salary Hike पर ताजा अपडेट

employee salary news

Central Employee Salary Hike 2023 : एक तरफ होली से पहले केन्द्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी बढ़ोतरी होना तय माना जा रहा है वही दूसरी तरफ होली के बाद फिटमेंट फैक्टर के बढ़ने की भी अटकलें तेज है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, होली 2023 के बाद सरकारी कर्मचारियों के न्यूनतम वेतन में वृद्धि देखने को मिल सकती है, आगांमी चुनावों को देखते हुए केन्द्र की मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन के फिटमेंट फैक्टर को संशोधित करने का निर्णय ले सकती है।अगर ऐसा हुआ तो बेसिक सैलरी 18000 से बढ़कर 26000 हो जाएगी।

3 या 3.68 फीसदी वृद्धि संभव

दरअसल, वर्तमान में केन्द्रीय कर्मचारियों का फिटमेंट फैक्टर 2.57 फीसदी है। कर्मचारी लंबे समय से इसे बढ़ाने की मांग कर रहे है, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि आगामी चुनावों को देखते हुए फिटमेंट फैक्टर को रिवाइज किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो महंगाई भत्ते के बाद सरकार फिटमेंट फैक्टर पर भी विचार कर सकती है, इसे 3.00 या 3.68 फीसदी तक बढ़ाया जा सकता है, इससे कर्मचारियों की सैलरी में ढ़ाई गुना वृद्धि होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)