Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन योजना पर बड़ी अपडेट, राज्य सरकार की नई तैयारी, इस राज्य के कर्मचारियों को मिलेगा लाभ, डिप्टी सीएम ने दी जानकारी

pensioners pension

Old Pension Scheme : देश में पुरानी पेंशन योजना की मांग जोर पकड़ रही है। एक तरफ जहां कई राज्य में पुरानी पेंशन योजना लागू हो रही है। वहीं दूसरी तरफ अन्य राज्य में अब कर्मचारियों की मांग पर पुरानी पेंशन योजना को लेकर नवीन प्रतिक्रिया दे रहे हैं। अभी तक सिर्फ कांग्रेस शासित सहित अन्य राज्य सरकार द्वारा अपनी राज्य में पुरानी पेंशन योजना को लागू किया गया है। अब बीजेपी राज्य में पुरानी पेंशन योजना की मांग को देखते हुए उनके द्वारा नई तैयारी की जा रही है।

हरियाणा में पुरानी पेंशन योजना को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। पुरानी पेंशन योजना के सवाल पर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि इस विषय पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से चर्चा की गई है। बीते दिनों हुई चर्चा के दौरान OPS-NPS के अंतर पर महत्वपूर्ण अपडेट तैयार किए गए हैं। दुष्यंत चौटाला का कहना है कि पुरानी पेंशन योजना-नई पेंशन योजना के अंतर को देखा जाए तो यह केवल 4% का है। ऐसे में सरकार इस पर विचार कर रही है कि एनपीएस नहीं 4% शेयर बढ़ाकर कर्मचारियों को लाभ देने का प्रपोजल तैयार किया जाए।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi