हादसा: ब्रेक फेल होने से 30 फीट खाई में गिरी बस, 8 की मौत, शीशे तोड़ बाहर जा गिरे यात्री

ओडिशा।
ओडिसा के गंजम जिले में आज सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां तप्तापानी घाटी के पास स्थित पुल से एक बस नीचे गिर गई। हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 30 घायल हो गए।हादसा जब हुआ तब बस में कुल 50 से अधिक यात्री सवार थे। बताया जा रहा है कि बस का ब्रेक फेल हो जाने के कारण बस नियंत्रण खोकर पुल के नीचे गिर गई।

जानकारी के मुताबिक, बस रायगढ़ा जिले के टिकिरी से ब्रह्मपुर जा रही तभी तप्तपानी के पास पलट गई और सड़क से कम से कम 30 फुट नीचे गिर गई है।मोहाना, संखेमुंडी, डिगापहाड़ी और बेरहामपुर से लगभग 50 बचावकर्मी मौके पर भेजे गए। सभी घायलों को बेरहामपुर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। सूत्रों का कहना है कि कुछ यात्री अभी भी बस में फंसे हैं। बचावकर्मी गैस कटर की मदद से लोगों को निकालने में जुटे हैं। फिलहाल पूरी जांच होने के बाद ही सही कारण का पता चल सकेगा।

मृतकों के नाम
मरने वाले यात्रियों में 5 महिला, दो पुरुष एवं एक शिशु शामिल हैं। रायगड़ा की विद्युत नायक (42), पूतागड़ की झूनू बेहेरा (42), कविसूर्यनगर बालीअसरा गांव की करिश्मा नायक (25), कोदला के एल.रमेश बेहेरा (45), सुनील नायक (32), संघमित्रा महापात्र (40), अनुष्का महापात्र (12), सुबाषिनी महारणा (34) शामिल हैं।

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान
मुख्यमंत्री कार्यालय में एक अधिकारी ने बताया कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मरने वालों के आश्रितों के लिए दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं जिन्हें ब्रह्मपुर में दिगापहंडी अस्पताल और एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है।