गुजरात के मोरबी में केबल ब्रिज टूटा, 60 से ज्यादा की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Diksha Bhanupriy
Updated on -

मोरबी, डेस्क रिपोर्ट। गुजरात (Gujarat) के मोरबी (Morbi) में मच्छु नदी पर बने केबल ब्रिज के टूटने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह हैंगिंग ब्रिज टूटा उस वक्त बड़ी संख्या में लोग यहां पर मौजूद थे। हादसे में अब तक 60 से ज्यादा लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है। घटना के तुरंत बाद प्रशासन और पुलिस रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा हुआ है। रेस्क्यू ऑपरेशन में सहायता करने के लिए एनडीआरएफ की 2 टीमें गांधीनगर से मोरबी के लिए रवाना हो गई है और राजकोट से भी एसडीआरएफ की टीम यहां पहुंच रही है।

इस हादसे में जिन लोगों के परिवार के सदस्य यहां पर फंसे हुए हैं या लापता हो गए हैं। उनकी जानकारी जुटाने के लिए जिला कलेक्टर कार्यालय की ओर से हेल्पलाइन नंबर 02822 243300 जारी किया गया है। हादसे की जांच के लिए गुजरात सरकार ने 5 लोगों की SIT का गठन भी कर दिया है। 70 से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू करने की खबर सामने आ रही है और अधिकतर लोग खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।