रायपुर स्टील प्लांट में हुआ बड़ा ब्लास्ट, एक की मौत, दो मजदूर घायल

Mp news

Chhatisgarh News : दुर्ग के रसमढ़ा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित रायपुर स्टील प्लांट में बड़ा ब्लास्ट हो गया। जिस समय ब्लास्ट हुआ वहां कई मजदूर काम कर रहे थे। आग की चपेट में आने से एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो मजदूर बुरी तरह झुलस गए हैं। उनका इलाज चल रहा है।

यह है मामला

मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार देर रात कंपनी के अंदर काम चल रहा था। वहां लोहे को पिघलाने का काम किया जा रहा था। 100 से अधिक मजदूर काम कर रहे थे। इसी दौरान अचानक भट्ठी में ब्लास्ट हो गया। इससे वहां क्रेन ऑपरेट करने वाले मजदूर की गिरने से मौत हो गई। उसकी पहचान खेमलाल साहू निवासी गनियारी के रूप में हुई है। वहीं मजदूर देवेंद्र कुमार साहू 50 प्रतिशत से अधिक झुलस गया है। एक अन्य मजदूर का पैर टूट गया है। घायलों को तुरंत सेक्टर 9 हॉस्पिटल व दूसरे अस्पताल ले जाया गया है। फैक्ट्री में ब्लास्ट कैसे हुआ इसकी जानकारी अभी तक नहीं चल पाई है। अंजोरा और दुर्ग पुलिस मौके पर पहुंची हुई है। किसी को भी फैक्ट्री के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही ब्लास्ट के कारणों का पता चल पाएगा।

मजदूरों के परिजनों द्वारा ऐसा कहा जा रहा था कि इतनी बड़ी घटना हो जाने के बाद भी प्रबंधन का एक भी जिम्मेदार आदमी मौके पर नहीं पहुंचा है। इसको लेकर रायपुर पावर एंड स्टील लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर संदीप गर्ग ने बताया कि कंपनी घायलों और मृतक परिवार के साथ है। घटना के तुरंत बाद कंपनी प्रबंधन मौके पर पहुंचा। मृतक के परिजनों को तत्काल 50 हजार रुपए और उसके बाद 15 लाख रुपए का चेक देकर उनकी सहायता की गई। जो घायल हुए हैं, उनका इलाज कराया जा रहा है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News