CM का बड़ा फैसला- अब इस योजना के तहत के मिलेंगे 7000, पुरानी पेंशन पर भी बड़ी अपडेट

MP NEWS

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट।Cabinet Meeting. आज रविवार 1 मई मजदूर दिवस पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने सरकारी कर्मचारियों (CG Government Employees) और मजदूरों को बड़ा तोहफा दिया है। एक तरफ सीएम भूपेश बघेल ने  पुरानी पेंशन  योजना लागू करने को मंजूरी दे दी है वही दूसरी तरफ राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना में हितग्राही परिवार के मुखिया को वार्षिक आधार पर प्रदाय सहायता राशि 6 हजार रूपए से बढ़ाकर 7 हजार रूपए कर दी है।

राज्य के लाखों कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, फिर बढ़ेगा 3% DA! जानें कितनी बढ़कर मिलेगी सैलरी

दरअसल, आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting)सम्पन्न हुई और कई प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। बैठर में राज्य के सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों की मांग को पूरा करते हुए पुरानी पेंशन को लागू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इसके तहत एक नवम्बर 04 से नियुक्त शासकीय सेवकों के लिए नवीन अंशदायी पेंशन योजना के स्थान पर पुरानी पेंशन योजना लागू करने के निर्णय का अनुमोदन किया गया। नवीन अंशदायी पेंशन योजना के लिए वेतन से की जा रही 10% की मासिक अंशदान की कटौती एक अप्रैल 22 से सामाप्त कर सामान्य भविष्य निधि नियम के अनुसार मूल वेतन का न्यूनतम 12% कटौती के प्रस्ताव को सहमति दी गई।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)