कांग्रेस पार्टी ने जारी किए 3 राज्यों के पर्यवेक्षकों के नाम, जानें किसे कहाँ मिली जिम्मेदारी

Congress

Congress Party: भारतीय निर्वाचन आयोग ने हाल ही में पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का एलान किया था। जिसके बाद सभी राजनीतिक पार्टियां पूरे दम खम के साथ चुनावी मैदान में उतर गए हैं। राजनीतिक पार्टियों द्वारा वोटरों को साधने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को कांग्रेस पार्टी ने तीन चुनावी राज्यों में कांग्रेस पर्यवेक्षकों की नियुक्ति का एलान कर दिया है। जिसमें मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना राज्य शामिल हैं।

इनको बनाया गया पर्यवेक्षक

कांग्रेस पार्टी की तरफ से चुनावी राज्यों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दिया गया है। जिसमें से मध्य प्रदेश के लिए सुप्रिया श्रीनेत, छत्तीसगढ़ के लिए प्रमोद तिवारी और तेलंगाना के लिए डॉ. अजय कुमार को नियुक्त किया गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एआईसीसी पर्यवेक्षकों की नियुक्ति के प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के 230 विधानसभा सीटों में कांग्रेस की तरफ से 229 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दिया गया है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News