पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो पर विवाद, जेएनयू के पूर्व प्रोफ़ेसर ने वैक्सीन लगवाने से किया इंकार!

प्रोफ़ेसर चमनलाल का कहना है कि विदेशों में जारी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर किसी राजनेता की तस्वीर नहीं है लेकिन भारत में सत्ता में बैठे नेता की फोटो के साथ सर्टिफकेट दिया जा रहा है जो गलत है।

मोदी सरकार
PM MODI

चंडीगढ़ , डेस्क रिपोर्ट। वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तस्वीर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है।  तस्वीर को आधार बनाकर एक पूर्व प्रोफ़ेसर ने वैक्सीन (Vaccine) लगवाने से इंकार कर दिया। जेएनयू के पूर्व प्रोफ़ेसर ने पंजाब के मुख्यमंत्री को वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की फोटो हटवाने के लिए पत्र भी लिखा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब में रहने वाले जवाहर लाल नेहरू विश्व विद्यालय (JNU) के 74 वर्षीय पूर्व प्रोफ़ेसर चमनलाल ने वैक्सीन लगवाने से इंकार कर दिया है उन्होंने इंकार की वजह वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की फोटो को बताया है। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Capt Amarinder Singh) को अपनी शिकायत दर्ज कराकर सर्टिफिकेट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का फोटो हटवाने की मांग की है। उनका कहना है कि सर्टिफिकेट पर किसी चिकित्सा अधिकारी के हस्ताक्षर होने चाहिए।  बुजुर्ग प्रोफ़ेसर ने कहा है कि उन्हें इस समय वैक्सीन की बहुत आवश्यकता है लेकिन इस व्यक्तिगत और सामाजिक आपत्ति के चलते वे वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं।

 ये भी पढ़ें – पुलिस ने दिखाई दरियादिली, तो इंदौरवासियों ने भी बढ़ाये मदद के हाथ

मीडिया  रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रोफ़ेसर चमनलाल का कहना है कि विदेशों में जारी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर किसी राजनेता की तस्वीर नहीं है लेकिन भारत में सत्ता में बैठे नेता की फोटो के साथ सर्टिफकेट दिया जा रहा है जो गलत है। प्रोफ़ेसर चमनलाल में पंजाब सरकार से सर्टिफिकेट से पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की फोटो हटाने की मांग की है।  गौरतलब है कि इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)के नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री  नवाब मलिक (Nawab Malik) ने भी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की फोटो पर आपत्ति  जताई थी उन्होंने तो इतना तक कहा था कि यदि वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की फोटो है तो कोरोना से जान गंवाने वालों के मृत्य प्रमाणपत्र पर भी पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की फोटो होनी चाहिए।  मंत्री नवाब मलिक ने देश में कोरोना  से हो रही मौतों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया था उन्होंने कहा था कि यदि पीएम मोदी (PM Narendra Modi) टीकाकरण का श्रेय लेने चाहते हैं तो मौतों की जिम्मेदारी भी लें।