पुलिस ने दिखाई दरियादिली, तो इंदौरवासियों ने भी बढ़ाये मदद के हाथ

टीआई दिनेश वर्मा ने बताया कि क्षेत्र के लोगों की मदद से थाने पर भाप लेने की व्यवस्था सराहनीय है। उन्होंने बताया दिनभर पुलिस लोगो के संपर्क में रहती है जिसके चलते संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है ऐसे में भाप लेकर बहुत हद तक कोरोना से बचाव हो रहा है।

इंदौर, आकाश धौलपुरे ।  कोरोना संकट काल (Corona Crisis) में हर रोज पुलिस (Police) के नये रूप सामने आ रहे हैं। अब इंदौर में पुलिस जहां एक ओर ड्यूटी के साथ समाज सेवा भी कर रही है तो दूसरी ओर समाज भी पुलिस (Police) के सेवा भाव को देखकर पुलिस (Police) को कोरोना से बचाने में जुटा हुआ है। इसी की एक बानगी इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र में देखने को मिल रही है जहां पुलिस (Police) अपने वेतन के एक हिस्से से जरूरतमंदों की मदद कर रही थी तो सक्षम लोग पुलिस को कोरोना वायरस की चपेट में आने से बचाने के लिए पुलिस (Police) की मदद कर रहे हैं उन्हें उपलब्ध करा रहे हैं ।

इधर, पुलिस को जहां रहवासियों ने भाप के साधन उपलब्ध करवाए तो वहीं पुलिस (Police) द्वारा भी रहवासियों और जरूरतमंद लोगो को राशन मुहैया करवा रही है ताकि संकट के इस काल में लोगों को राशन जैसी कठिनाई से सामना न करना पड़े। खजराना थाना प्रभारी दिनेश वर्मा की माने तो पुलिस को पता है कि क्षेत्र में किन लोगों को राशन की जरूरत है ऐसे में सभी पुलिसकर्मियों द्वारा अपने वेतन की एक निश्चित राशि से लोगों को राशन मुहैया करा रहे हैं ।

ये भी पढ़ें – मप्र के इस जिलों में 8 मई तक कोरोना कर्फ्यू, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

जैसे कहते हैं कि आवश्यकता ही अविष्कार की जननी है, कोरोना काल के बुरे दौर में ऐसे ही हैरतअंगेज प्रयोग भी देखने को मिल रहे हैं ताकि कोरोना से बचाव हो सके। दरअसल, पुलिसकर्मी अपने-अपने घरों को छोड़कर 24 घण्टे अनवरत ड्यूटी देते हैं लिहाजा ऐसे में खजराना के रहवासियों ने मिलकर अपने थाना क्षेत्र की पुलिस को कोरोना से खतरे से बचाने के लिए एक अनूठी जुगाड़ की है। इस जुगाड़ के लिए बाकायदा एक प्रेशर कुकर का सहारा लिया गया जिसके जरिये भाप बनाकर पाइप लाइन के सहायता पुलिसकर्मियों के लिए भाप लेने की व्यवस्था की है ताकि पुलिस महफूज रहकर अपनी जिम्मेदारी निभा सके।

पुलिस ने दिखाई दरियादिली, तो इंदौरवासियों ने भी बढ़ाये मदद के हाथ

 ये भी पढ़ें – कर्मचारी, अधिकारी के कोरोना से निधन पर मंडी बोर्ड देगा 25 लाख रुपये, आदेश जारी

पाईप से निकलने वाली भाप को पुलिसकर्मी अलग – अलग समय पर ले रहे ताकि वो स्वस्थ रह सकें । बता दे कि पुलिस को अदरक, नीम और अजवाइन की भाप मिल रही है। इतना ही नही पुलिसकर्मियों के लिए थाने पर काढ़े की व्यवस्था भी की गई है ताकि वो खुद स्वस्थ और तरोताजा महसूस कर सकें। खजराना थाना पर की गई इस जुगाड़ को लेकर टीआई दिनेश वर्मा ने बताया कि क्षेत्र के लोगों की मदद से थाने पर भाप लेने की व्यवस्था सराहनीय है। उन्होंने बताया दिनभर पुलिस लोगो के संपर्क में रहती है जिसके चलते संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है ऐसे में भाप लेकर बहुत हद तक कोरोना से बचाव हो रहा है। हालांकि उन्होंने बताया कि वर्तमान में थाने में पदस्थ 2 पुलिस कर्मचारी होम आईसोलेशन में है वही थाने पर तैनात समूचे महकमें ने खुद को वैक्सिनेट करवा लिया है।