Cyclone Biparjoy: 5 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर की ओर बढ़ रहा तूफान ‘बिपरजॉय’, इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना

Cyclone Biparjoy

Cyclone Biparjoy : बिपरजॉय नामक चक्रवाती तूफान अरब सागर क्षेत्र में उत्पन्न हुआ है और उत्तर की ओर बढ़ रहा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इस तूफान के बारे में जानकारी प्रदान की है। आईएमडी के अनुसार, तूफान ‘बिपरजॉय’ 15 जून को पाकिस्तान के निकट सौराष्ट्र और कच्छ के तटों के पास पहुंच सकता है। इसके साथ ही, राजस्थान के कुछ हिस्सों में अगले सप्ताह बारिश की संभावना हो सकती है। चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ धीरे-धीरे उत्तर दिशा की ओर आगे बढ़ रहा है। इसके प्रभाव से 14-15 जून को राज्य के दक्षिणी और पश्चिमी भागों में भारी बारिश की संभावना है। विशेष रूप से जोधपुर और उदयपुर संभाग के जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है।

IMD ने किया ट्वीट

आईएमडी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान (VSCS) #Biparjoy अक्षांश 17.4N और लंबी 67.3E, मुंबई के लगभग 600 किमी WSW, पोरबंदर के 530 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम और कराची के 830 किमी दक्षिण के पास केंद्रित है। 15 जून की दोपहर पाकिस्तान के आसपास और सौराष्ट्र और कच्छ तट के पास पहुंचने की संभावना है।

Continue Reading

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।