कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, जल्द मिलेगा बड़ा तोहफा, 5 वर्किंग डे पर हो सकता है बड़ा फैसला

Kashish Trivedi
Published on -
employees transfer

Employees Working Days, Employees Benefit : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल अगले सप्ताह उन्हें बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। दरअसल अगले सप्ताह बैंक कर्मचारियों के लिए 5 वर्किंग नियम लागू करने बड़ी मीटिंग आयोजित की जाएगी। कर्मचारियों को महीने के सभी शनिवार को छुट्टी मिले। इसके लिए बैठक का आयोजन किया जा सकता है। इस संबंध में 1 सप्ताह के भीतर बड़ा अपडेट सामने आ सकता है।

पांच कार्य दिवस वाले सप्ताह पर अमल

बता दें कि भारत में भी बैंकों में हर  रविवार और हर दूसरे और चौथे सप्ताह की शनिवार को छुट्टियां घोषित होती है। वहीं इसमें बदलाव करने की तैयारी की जा रही है। इसके तहत बैंक के हर महीने के पहले तीसरे और पांचवें शनिवार को भी छुट्टियां घोषित की जाएगी। ऐसे में बैंकों में पांच कार्य दिवस वाले सप्ताह पर अमल किया जा रहा है। जिसके बाद हर सप्ताह सोमवार से शुक्रवार 5 दिन कर्मचारियों के लिए कार्य दिवस रहेंगे जबकि शनिवार और रविवार 2 दिन उनके लिए छुट्टियां घोषित रहेगी।

बैंक के 5 दिनों के वर्क वीक पर लग सकती है मुहर

अगले सप्ताह शुक्रवार को आईबीए द्वारा एवं बैठक हो सकती है। जिसमें बैंक के 5 दिनों के वर्क वीक पर मुहर लग सकती है। 28 जुलाई को बैंक कर्मचारी संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक एंप्लाइज के साथ बैठक करने वाला है। इससे पहले मई महीने में कई खबरों में सामने आया था कि IBA और यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक एंप्लाइज 5 दिनों के कार्य सत्ता पर अपनी सहमति व्यक्त कर चुका है। जल्द ही इस पर बड़ी घोषणा की जा सकती है।

इससे पहले यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक एम्पलाइज ने 17 जुलाई को कहा था कि आगामी बैठक में 5 दिन के कार्य क्षमता को विचार-विमर्श के लिए प्रस्तावित किया गया है। इस बारे में सक्रियता से विचार किया जा रहा है। आईबीए से इस मामले में तेजी से काम करने का अनुरोध किया गया था कि बैंक कर्मचारियों के लिए नई व्यवस्था को अमल में लाया जाए।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News