कर्मचारियों को मिलेगा वेतन वृद्धि का लाभ, आदेश जारी, खाते में आएंगे न्यूनतम 30,000 तक रुपए, जल्द मिल सकता है नियमितीकरण और OPS का लाभ!

Employees Salary Hike, OPS, Old Pension Scheme : प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की गई है। एक तरफ जहां कर्मचारियों के वेतन में इजाफा देखा जाएगा। दूसरी तरफ उन्हें नियमितीकरण का भी लाभ मिल सकता है। इतना ही नहीं कर्मचारियों को सहित पुरानी पेंशन योजना का लाभ जल्द दिया जा सकता है।

सिक्किम सरकार द्वारा 14 अगस्त को राज्य के सभी निजी विश्वविद्यालय की तदर्थ, अस्थाई और अनुबंध के आधार पर कार्यरत सहायक प्रोफेसरों के वेतन में वृद्धि के निर्देश दिए गए हैं। राज्य में तदर्थ अस्थाई और अनुबंध के आधार पर कार्य करने वाले गैर नियमित सहायक प्रोफेसर को अब न्यूनतम ₹30000 का भुगतान किया जाएगा। 14 अगस्त को सिक्किम सरकार शिक्षा विभाग द्वारा अधिसूचना जारी की गई है जिसमें स्पष्ट कहा गया है कि सिक्किम राज्य में स्थापित सभी राज्य निजी विश्वविद्यालय सहायक प्रोफेसर को न्यूनतम ₹30000 प्रदान करेंगे।

यह नियम तदर्थ सहित अस्थाई और संविदा आधार आदि के तहत कार्य करने वाले सभी गैर नियमित सहायक प्रोफेसरों पर लागू किया जाएगा। इसके साथ ही सहायक प्रोफेसरों की वेतन में भारी वृद्धि रिकॉर्ड की जाएगी। अब उन्हें मासिक न्यूनतम ₹30000 तक का लाभ उपलब्ध कराया जाएगा।

श्रवण कुमार अवार्ड से नवाजा जाएगा

वही 15 दिवस के मौके पर सिक्किम सीएम द्वारा बड़ी घोषणा की गई है। जिसके तहत ऐसे युवा जो अपने माता-पिता की सेवा करते हैं। उन्हें हर साल 15 अगस्त को श्रवण कुमार अवार्ड से नवाजा जाएगा। सीएम ने कहा कि आज के युग में माता-पिता को उनके बच्चों द्वारा वृद्ध आश्रम में रहने के लिए मजबूर किया जाता है। हमारी संस्कृति के लिए पहले यह अकल्पनीय था। ऐसे सांस्कृतिक परिवर्तन से बचने के लिए हर साल 15 अगस्त को माता-पिता की सेवा करने वाले बेटे बेटियों को श्रवण कुमार पुरस्कार दिया जाएगा।

कर्मचारियों को 2024 से पहले नियमित!

एक परिवार एक नौकरी योजना के नियमितीकरण पर लंबे समय से बहस जारी है। सीएम ने कहा कि एक परिवार एक नौकरी के तहत नौकरी पाने वाले कर्मचारियों को 2024 से पहले नियमित किया जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा की वर्तमान में मौजूद नहीं पेंशन योजना के विपरीत पुरानी पेंशन योजना को फिर से शुरू किया जा सकता है। बता दे की 2000 के दशक में लागू होने के बाद राज्य में सरकारी कर्मचारियों द्वारा नई पेंशन योजना कड़ा विरोध किया जा रहा है। वही सिक्किम में जल्द पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जा सकता है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News