Famous Food Of India: हर 500 किलोमीटर के बाद बदल जाता है इस डिश का नाम, कमाल का है जायका

Diksha Bhanupriy
Published on -
Famous Food Of India

Famous Food Of India: मध्य प्रदेश (MP), राजस्थान, गुजरात या फिर हरियाणा सारे राज्य और यहां का रहन सहन और रीति रिवाज बहुत अलग है। लेकिन खाने की एक ऐसी चीज है जो इन सभी जगहों पर मिलती है और इसके स्वाद के सभी दीवाने हैं। लड़कियां कहीं की भी हो लेकिन उनकी तो ये फेवरेट डिश है, हम बात कर रहे हैं भारत की सबसे प्रसिद्ध स्ट्रीट फूड कहलाने वाले पानीपुरी, गोलगप्पे और पुचका की, इसे इन्हीं अलग नामों के साथ पहचाना जाता है।

भारत एक ऐसा देश है जहां हर 200 किलोमीटर के दायरे में रहन-सहन और भाषा में बदलाव देखने को मिलता है और 500 किलोमीटर के बाद परंपरा चेंज हो जाती है। इन सब के बावजूद भी पानीपुरी एक ऐसी डिश है जिसे बनाने का तरीका और स्वाद लगभग हर जगह पर एक ही जैसा देखा जाता है। अंतर है तो बस नामों का, आज हम आपको बताते हैं कि इस डिश को देश के कौन से राज्य में किस नाम से जाना जाता है।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।