Flat White Coffee Google Doodle: फ्लैट व्हाइट कॉफी डे पर गूगल ने बनाया खास डूडल, जानें क्या हैं इसका इतिहास

गूगल का होमपेज एक बार फिर से सज चुका है। आज गूगल के डूडल का फ्लैट व्हाइट कॉफी के 13 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है। आइए जानते है कि क्या है ये फ्लैट व्हाइट कॉफी डे।

Saumya Srivastava
Published on -

Flat White Coffee Google Doodle: गूगल का होमपेज आज फिर एक नए अंदाज में दिख रहा है। आज गूगल के होमपेज पर एक खास डूडल बनाया गया है। गूगल ने आज 11 मार्च को फ्लैट व्हाइट कॉफी डे पर डूडल बनाया है। फ्लैट व्हाइट कॉफी डे पर गूगल का यह डूडल भारत के साथ कई देशों में दिख रहा है। अभी कुछ दिनों पहले ही महिला दिवस पर गूगल ने एक डूडल बनाया था और आज इस खास मौके पर डूडल बनाया है। आप में से बहुत लोगों को नहीं पता होगा कि फ्लैट व्हाइट कॉफी होती क्या है। क्यों गूगल के सर्च इंजन में ये डूडल बनाया गया है। आइए जानते है क्या है गूगल के होमपेज में दिखने वाला डूडल

जानें फ्लैट व्हाइट कॉफी डे का इतिहास

बता दें कि आज के दिन यानि 11 मार्च को पूरी दुनिया में फ्लैट व्हाइट कॉफी डे के रूप में मनाया जाता है। साल 2011 में ऑक्सफोर्ड इंग्लिश डिक्शनरी में फ्लैट व्हाइट कॉफी डे को शामिल किया था। गूगल फ्लैट व्हाइट कॉफी के 13 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है। ये गर्म दूध के साथ बनाई जाने वाली एक कॉफी है। जिसे पहली बार 1980 के दशक के दौरान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में बनाया गया था। उसी के बाद ये कॉफी सिडनी और ऑकलैंड के मेनू में भी शामिल हो गई।

Continue Reading

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava