कांग्रेस और सपा को तगड़ा झटका, अब सांसद और पूर्व सांसद ने थामा बीजेपी का दामन

Former-Rajya-Sabha-MP-Ananda-Bhaskar-Rapolu-and-samajwadi-party-mp-joins-Bharatiya-Janata-Party

नई दिल्ली।

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए जहां एक ओर तमाम राजनीतिक दल के नेता जनता के बीच अपनी पैठ बनाने में लगे हुए हैं वी दूसरी ओर नेताओं के दल बदलने का सिलासिला लगातार जारी है। नेता  मौके की नजाकत को समझते हुए अन्य दलों में शामिल हो रहे है।दो दिन पहले ही बीजेपी के 23  नेताओं ने कांग्रेस ज्वाइन की थी और अब पूर्व राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे आनंद भास्कर रापोलु ने बीजेपी का दामन थाम लिया है।

आज दिल्ली में केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा की मौजूदगी में भास्कर ने भाजपा पार्टी की सदस्यता ली। इस मौके पर कई और नेता मौजूद रहे।बताते चले कि आनंद वही है जिन्होंने पिछले महीने ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया था।हालांकि बीते कई दिनों से उनके भाजपा या टीआरएस में जाने की अटकलें तेज थी लेकिन आज गुरुवार को उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर ली। भास्कर के भाजपा में शामिल होने से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

बता दे कि पिछले महिने मार्च मे ही आनंद भास्कर ने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया था। लंबे समय से वे पार्टी से नाराज चल रहे थे। वहीं, कुछ सूत्रों का यह भी कहना था कि वे लोकसभा 2019 में पालाकुर्ती सीट से टिकट की दावेदारी कर रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने ​उन्हें टिकट देने से इंकार कर दिया। जिससे नाराज होकर उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला लिया।

इधर सपा सांसद भी हुए बीजेपी मे ंशामिल

वही दूसरी तरफ पिछले साल गोरखपुर से समाजवादी पार्टी के टिकट पर लोकसभा उपचुनाव जीतने वाले प्रवीण निषाद अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए हैं।इसके साथ ही निषाद पार्टी का भी बीजेपी के साथ गठबंधन हो गया है। केन्द्रीय मंत्री नड्डा ने उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई। प्रवीण निषाद के बीजेपी में शामिल होने के बाद केंद्रीय मंत्री और पार्टी नेता जेपी नड्डा ने कहा कि निषाद पार्टी ने पीएम मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर बीजेपी से गठबंधन किया है। प्रवीण निषाद का पार्टी में स्वागत करता हूं।निषाद पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष संजय निषाद मे कहा कि उप्र में रामराज के साथ निषाद राज होगा। मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए वो गठबंधन में रहते हुए पूरा प्रयास करेंगे।