शादी के नाम पर ठगी, मैट्रिमोनियल साइट पर मिली महिला ने लगाया 1 करोड़ से ज्यादा का चूना

बेंगलुरु में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को एक महिला ने अपने झांसे में लेकर 1.1 करोड़ रूपये झटक लिए। ये इंजीनियर मूल रूप में बेंगलुरु का रहने वाला है और ब्रिटेन में काम करता है। वो एक ट्रेनिंग के सिलसिले में यहां आया था और इसी दौरान उसके साथ ये घटना हुई। उसने एक मैट्रिमोनियल साइट पर अपना रजिस्ट्रेशन कराया था और यहीं से मामला शुरु हुआ।

पुलिस के मुताबिक 41 साल का ये शख्स यूनाइटेड किंगडम मे काम करता है। वो बेंगलुरु में केआर पुरम में रहता है। वो शादी करना चाहता था और इस इरादे से एक मैट्रिमोनियल साइट पर रजिस्ट्रेशन कराया। यहां उसकी पहचान एक महिला से हुई और उन्होने फोन नंबर एक्सचेंज किए। धीरे धीरे दोनों में दोस्ती हो गई। महिला ने उसके साथ शादी करने की इच्छा भी जताई थी।

2 जुलाई को महिला ने उसे फोन करके अपनी मां की मेडिकल इमरजेंसी की बात कहकर 1500 रूपये उधार लिए। इसके बाद 4 जुलाई की रात उसने फिर वीडियो कॉल किया और बात करते समय कथित तौर पर अपने कपड़े उतार दिए। महिला ने बिना उस व्यक्ति की जानकारी के इसे रिकॉर्ड कर लिया। इसके बाद वो उस क्लिप के जरिए उसे ब्लैकमेल करने लगी। महिला ने धमकी दी कि वो ये वीडियो उसके माता पिता और परिचितों को भेज देगी। इसके बाद उसने दो बैंक खातों और चार मोबाइल नंबरों पर पर 1,14,00,000 रुपये ट्रांसफर करवाए। महिला जब उसपर और पैसों के लिए दबाव डालने लगी तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और लगभग 84 लाख रुपये फ्रीज करने में कामयाब रही है।

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News