G20 Summit: कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू-कश्मीर में बैठक आज, विभिन्न देशों के 60 से ज्यादा प्रतिनिधि होंगे शामिल

G20 Summit

G20 Summit In Kashmir: इस साल जी-20 की अध्यक्षता भारत में की जा रही है और एक के बाद एक विभिन्न देशों की बैठकों का क्रम जारी है। G20 पर्यटन समूह की बैठक जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में होने जा रही है। दुनिया भर में आतंकवाद के कारण बदनाम रही इस घाटी पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम यहां पर किए गए हैं।

डल झील के किनारे G20 Summit

श्रीनगर की डल झील के किनारे बने शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में इस बैठक का आयोजन किया गया है। जहां अलग-अलग देशों के 60 से अधिक प्रतिनिधि शामिल होने वाले हैं। सुरक्षा को देखते हुए आकाश से लेकर जमीन तक पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और मार्कोस कमांडो का पहरा यहां पर देखा जा रहा है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।