कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़, मिलेगा अवकाश का लाभ, सूची जारी, इतने दिन बंद रहेंगे कार्यालय

Kashish Trivedi
Published on -
employees

Employees Holiday List : कमजोरी के लिए अच्छी खबर है। 2023 के कैलेंडर में 52 छुट्टियों का लाभ मिलेगा। 2023 के कैलेंडर के व्रत और त्योहार जयंती सहित कर्मचारी 52 छुट्टियों का लाभ ले पाएंगे। इसके लिए विश्वविद्यालय द्वारा सूची जारी कर दी गई है। सूची में उन्हें 3 दिन के रविवार के अवकाश भी प्राप्त होंगे।

विश्व विद्यालय की अवकाश की सूची जारी

मामले में गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलसचिव विश्वेश्वर प्रसाद द्वारा जानकारी देते हुए कहा गया कि विश्व विद्यालय की अवकाश की सूची जारी कर दी गई है। कुछ अवकाश समय और तारीख के मुताबिक मुकर्रर किए जाएंगे। जिसमें ईद सहित अन्य त्योहार शामिल है। वहीं यदि घोषित अवकाश में कोई महत्वपूर्ण परिवर्तन होता है तो उसे उसी के अनुसार मान्य किया जाएगा।

कुल 52 छुट्टियों का लाभ 

वर्ष 2023 के अवकाश की सूची के तहत गोरखपुर विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को कुल 52 छुट्टियों का लाभ मिलेगा। इसमें शनिवार और रविवार को 14 अवकाश घोषित किए गए हैं। कर्मचारी लगातार अवकाश का लाभ ले सकेंगे। रविवार को जिन तीन अवकाश की घोषणा की गई है। उसने मकर संक्रांति के अलावा संत रविदास जयंती और मांग पूर्णिमा का पर्व शामिल है।

साथ ही दीपावली पर 18 से 13 नवंबर के बीच होने वाली छुट्टियों में भी एक रविवार दिन पड़ने पर उनमें अवकाश घोषित किए गए हैं। वर्ष 2023 में कुल 52 छुट्टियां घोषित की गई है। रविवार के दिन इस साल छुट्टी कम होने की वजह से शिक्षक और कर्मचारियों को ज्यादा अवकाश का लाभ प्राप्त होगा। इसके साथ ही वह लंबे वेकेशन का लाभ ले सकेंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News