कर्मचारियों को मिलेगा नए वेतनमान का लाभ, एरियर का हो सकता है भुगतान, वेतन में होगी भारी वृद्धि, सीएम का बड़ा बयान

Kashish Trivedi
Published on -
employees

Employees, Employees Salary Hike, Employees Pay Scale : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उनके वेतन में वृद्धि देखी जाएगी। सीएम के साथ बैठक में वेतनमान पर सहमति बन गई है। हालांकि इसे कब से लागू किया जाएगा। इसको लेकर फ़िलहाल संशय की स्थिति बरकरार है। जिसके लिए आज महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की जाएगी। 16 अगस्त को होने वाली बैठक के बाद हड़ताल खत्म होने की उम्मीद जताई गई है।

21700 के वेतनमान पर सहमति

हरियाणा के लिपिक कई दिनों से वेतनमान की मांग पर हड़ताल पर है। वहीं अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि हर कर्मचारी की इच्छा को देखते हुए वेतनमान बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। कई प्रदेशों में लिपिकों को 21700 वेतनमान उपलब्ध कराया जा रहा है। लिपिकों संगठन से 21700 के वेतनमान पर सहमति बन गई है। वहीं 16 अगस्त को एक अन्य बैठक आयोजित की जाएगी। इसके बाद हड़ताल खत्म होंगे।

CM का बयान 

सोमवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार द्वारा पहले गलती हो गई थी लेकिन लिपिक भी अपनी मांग पर अड़ गए थे। ऐसे में लिपिकों के लिए 19900 और 21700 वेतनमान का प्रस्ताव तैयार किया था। कई प्रदेशों में लिपिकों को 21700 वेतनमान के रूप में उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

तारीख पर संशय 

सीएम ने स्पष्ट किया है कि 21700 का वेतनमान लिपिकों को उपलब्ध कराया जाएगा। जिस पर सहमति बन गई है लेकिन अभी फिलहाल मामला फंसा हुआ 21700 वेतनमान अभी वर्तमान से उपलब्ध कराया जाएगा या  2016 से, इसे लेकर संशय की स्थिति बरकरार है। 16 अगस्त को के साथ बैठक होगी उम्मीद है कि इसके बाद हड़ताल को समाप्त कर दिया जाएगा। ऐसे में यदि 2016 से कर्मचारियों को वेतनमान का लाभ उपलब्ध कराया जाता है तो उनके वेतन के साथ उन्हें एरियर का भुगतान किया जाएगा। वर्तमान से नए वेतनमान लागू किए जाते हैं तो कर्मचारियों के वेतन में बड़ी वृद्धि रिकॉर्ड की जाएगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News