कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा उच्च पेंशन का लाभ, मार्च से पहले करें आवेदन, ये रहेंगे नियम

pensioners pension

EPFO Pension Update: सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए अच्छी खबर है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के कर्मचारियों को उच्च पेंशन का लाभ मिलेगा। इसके तहत जो कर्मचारी सितंबर 2014 से पहले रिटायर हुए हैं, वे पेंशन पाने के लिए मार्च 2023 तक आवेदन कर सकते हैं।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश के बाद कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी ईपीएफओ ने दिसंबर 2022 को एक सर्कुलर जारी किया था, जिसमें सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश का पालन करते हुए कुछ पेंशनर्स को ज्यादा पेंशन (Higher Pension) देने का फैसला किया गया था। इसके तहत सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए उच्च पेंशन के लिए आवेदन करने के लिए अपने सदस्य पोर्टल में एक प्रावधान शुरू किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)