DA Hike 2024 : कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा, जल्द मिलेगा लाभ, खाते में बढ़कर आएगी सैलरी

हाल ही में हिमाचल के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने हिमाचल पथ परिवहन निगम कर्मचारियों का 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता तत्काल प्रभाव से बढ़ाने की घोषणा करते हुए निगम को आदर्श आचार संहिता लगने से पहले इसका लाभ देने के निर्देश दिए है।

Pooja Khodani
Published on -
DA HIK 2024

HRTC Employees DA Hike 2024 : हिमाचल पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। होली से पहले राज्य की सुखविंदर सिंह सुख्खू सरकार ने एचआरटीसी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने एचआरटीसी कर्मचारियों का 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है।  इससे निगम के 12000 कर्मियों और 7500 पेंशनरों को लाभ मिलेगा।

डिप्टी सीएम ने की घोषणा

दरअसल, हाल ही में हिमाचल के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) कर्मचारियों के लिए 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता (DA) जारी करने की घोषणा की थी। उन्होंने निगम के प्रबंध निदेशक को आदर्श आचार संहिता लगने से पहले इस घोषणा को अमलीजामा पहनाने के भी निर्देश दिए थे। वही अयोध्या के लिए बस सुविधा का जिक्र करते हुए उपमुख्यमंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार के साथ हिमाचल पथ परिवहन निगम का समझौता हुआ है। इसके तहत तीन बस का परमिट प्राप्त हुआ है। हमीरपुर से बस सेवा शुरू की गई है। इसके बाद जल्द ऊना और शिमला से भी एक एक बस अयोध्या के लिए चलेगी।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)