पति ने की 12वीं पत्नी की पीट पीटकर हत्या, इससे पहले कर चुका है 11 शादियां

Murder in indore

Husband killed his 12th wife : एक शख्स..12 शादियां और बारहवीं पत्नी की हत्या। ये किसी उपन्यास या फिल्म की कहानी नहीं, असल घटना है। मामला झारखंड के गिरिडीह जिले का है। आरोपी आदतन हिंसक प्रवृत्ति का है और इसी कारण वो पिछली ग्यारह शादियां भी नहीं निभा पाया। लेकिन इस बार तो उसने जो किया, उसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है।

वारदात गावां थाना क्षेत्र के जमडार अंतर्गत तारापुर का निवासी है रामचंद्र तुरी। उसने अपनी पत्नी पत्नी सावित्री देवी (40) की लाठी-डंडे से पीटकर पीटकर हत्या कर दी। यहां खास बात ये है कि सावित्री उसकी 12वीं पत्नी थी और इससे उसके चार बच्चे भी हैं। जानकारी के मुताबिक वो अपने कमरे में शराब पी रहा था और इसी दौरान उसका पत्नी से किसी बात पर विवाद हुआ। इसके बाद उसने पत्नी को पीटना शुरू किया और इस हद तक उतर आया कि पीट पीटकर जान ले ली।

आरोपी रामचंद्र तुरी 58 साल का है और इससे पहले 11 बार शादी कर चुका है। लेकिन उसने अपनी हर पत्नी के साथ घरेलू हिंसा की और मार पिटाई करता रहा। सारी पत्नियों को उसने प्रताड़ित कर छोड़ दिया। ये उसकी 12वीं शादी थी और पिछले बीस साल से दोनों साथ रह रहे थे। लेकिन अपने गुस्से और हिंसक प्रवृति पर रामचंद्र कभी काबू नहीं पा सका और इस पत्नी के साथ भी अक्सर मारपीट करता रहता था। लेकिन इस बार तो उसने पत्नी की हत्या ही कर दी। पुलिस को घटन की जानकारी मिली तो उसने मौके से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News