IAS Transfer: नौकरशाही में बड़ा बदलाव, राज्य में एक साथ हुए 39 आईएएस अधिकारियों के तबादले, 6 जिलों के DM बदले, देखें लिस्ट 

राज्य में 45 अधिकारियों के तबादले हुए हैं। इसमें 5 डीएम और 1 आईएफएस अफसर भी शामिल हैं।

Manisha Kumari Pandey
Published on -
ias transfer

IAS Transfer 2024: उत्तराखंड में बड़े पैमाने पर आईएएस और पीसीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है ।बुधवार देर रात को सरकार ने स्थानांतरण का आदेश जारी किया। इस सूची में सूची में 5 पीसीएस, एक आईएफएससी और 39 आईएएस अधिकारियों के नाम शामिल है। अफसर्प को नई पोस्टिंग मिली है।

हरिद्वार, अल्मोड़ा, चमोली, देहरादून और पिथौरागढ़  डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट बदले गए हैं। इसके अलावा अलग-अलग विभागों के अपर सचिव, आयुक्त, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के प्रभार में भी बदलाव हुआ है। आइए जानें किसे कौन-सी जिम्मेदारी सौंपी गई है-

इन जिलों के जिलाधिकारी बदले (Uttrakhand IAS Transfer)

हरिद्वार जिला अधिकारी धीरज गबर्याल को अपर सचिव ग्राम विकास पद पर तैनात किया गया है। साथ ही अपर सचिव पीडब्ल्यूडी और आयुक्त, ग्राम्य विकास का प्रभार भी सौंपा गया है।  देहरादून जिला अधिकारी सोनिका को सहकारिता अपर सचिव के पद पर तैनात किया गया है। सहकारिता निबंधक और यूसीएडीए मुख्य कार्यकारी अधिकारी का प्रभार भी सौंपा गया है। पिथौरागढ़  जिला अधिकारी पिथौरागढ़ में पद पर तैनात रीना जोशी को स्थानांतरित करके अपर सचिव सिंह, सिंचाई और लघु सिंचाई  के पद पर तैनात किया गया है। विनोद गिरी गोस्वामी को पिथौरागढ़ का नया DM बनाया गया है। आशीष भटगई को बागेश्वर का डीएम बनाया गया है। इस पद पर तैनात अनुराधा पाल को चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा का अपर सचिव बनाया गया है। अल्मोड़ा जिलाधिकारी विनीत तोमर को प्रबंध निदेशक, केएमबीएन पद की जिम्मेदारी सौंप गई है। चमोली जिला अधिकारी हिमांशु खुराना को मुख्य कार्यकारी अधिकारी, पीएमजीएसआई और सचिव सेवा अधिकार आयोग की जिम्मेदारी दी गई है। उनके स्थान पर संदीप तिवारी को नियुक्त किया गया है।

इन पीसीएस और IFS अधिकारियों को मिली नई जिम्मेदारी (PCS Transfer)

ये रही आईएएस स्थानंतरण की पूरी लिस्ट

ias transfer
ias transfer
ias transfer
ias transfer
ias transfer
ias transfer
ias transfer
ias transfer
ias transfer


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News