IAS Transfer: नौकरशाही में फेरबदल, राज्य में हुए 6 आईएएस अधिकारियों के तबादले, 4 जिलों के DC बदले, देखें पूरी लिस्ट 

6 आईएएस अफसरों को इधर से उधर किया गया है। 4 जिलों में नए जिला दण्डाधिकारी नियुक्त किए गए हैं।

ias transfer

IAS Transfer 2024: झारखंड की ब्यूरोक्रेसी में एक बार फिर फेरबदल हुआ है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के 6 अफसरों का स्थानंतरण हेमंत सोरेन की सरकार ने किया है। कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग ने तबादले और नियुक्ति से संबंधित आदेश भी जारी कर दिया है।

सोमवार को 4 जिलों में नए डीसी नियुक्त किए गए हैं। इस लिस्ट में रांची, जामताड़ा, लातेहार और पाकुड़ शामिल हैं। कुछ दिन पहले ही झारखंड प्रशासनिक सेवा के 91 अफसरों को का तबदला किया गया है।

इन अफसरों को डीसी पद पर नियुक्त किया गया (Jharkhand IAS Transfer News)

मंजूनाथ भजन्त्री को रांची जिला का डीसी एवं उपायुक्त बनाया गया है। इससे पहले वह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, झारखंड राज्य आजीविका संवर्धन सोसाइटी, रांची के पद पर कार्यरत थे। जामताड़ा जिलाधिकारी एवं उपायुक्त पद पर शशि प्रकाश सिंह को नियुक्त किया गया है। वह पहले निदेशक, प्राथमिक शिक्षा पद पर तैनात थे। सूचना प्रौद्योगिकी निदेशक पद पर कार्यरत उत्कर्ष गुप्ता को स्थानंतरित करके लातेहार डीसी पद पर तैनात किया गया है। पाकुड़ के नए डीसी मनीष कुमार होंगे, जो पहले उप विकास आयुक्त-सह-मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी जिला परिषद, पूर्वी सिंघभूम, जमशेदपुर पद की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

इन्हें भी मिली नई जिम्मेदारी (IAS Transfer Posting) 

पवन कुमार को प्रभारी प्रमंडलीय आयुक्त, उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल, हजारीबाग के पद पर नियुक्त किया गया है। वह पहले परियोजना निदेशक, झारखंड एड्स कंट्रोल सोसाइटी के पद पर कार्यरत थे। रंजीत कुमार लाल को अपर सचिव, कार्मिक शासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग पद से हटाकर झारखंड ऊर्जा उत्पादन प्रबंध निदेशक पद पर नियुक्त किया गया है।

IAS Transfer: नौकरशाही में फेरबदल, राज्य में हुए 6 आईएएस अधिकारियों के तबादले, 4 जिलों के DC बदले, देखें पूरी लिस्ट 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News