राज्य में हुए आईएएस अधिकारियों के बंपर तबादले, मिली नई जिम्मेदारियाँ, कोई बना अतिरिक्त मुख्य सचिव, तो किसी को मिली लोक निर्माण विभाग के सचिव की जिम्मेदारी, देखें खबर

Manisha Kumari Pandey
Updated on -
ias transfer 2024

IAS Transfer 2024: छत्तीसगढ़, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। तीन राज्यों को मिलाकर 81 अधिकारियों का ट्रांसफर हुआ है। सूची भी जारी हो चुकी है। सभी अफसरों को नई जिम्मेदारियाँ सौंपी गई है। छतीसगढ़ में 3 आईएएस अधिकारियों का तबादला हुआ है। राजस्थान में 40 और यूपी में 38 अधिकारियों का तबादला हुआ है।

छत्तीसगढ़ आईएएस तबादला सूची

छत्तीसगढ़ में तीन आईएएस अधिकारियों का तबादला हुआ है। आईएएस अबिनाश मिश्रा स्मार्ट सिटी रायपुर के नए प्रबंध संचालक बनाए गए हैं। वह पहले रायपुर नगर पालिका आयुक्त पद पर कार्यरत थे। यशवंत कुमार को ग्रामोद्योग तथा अतिरिक्त प्रभार प्रबंध संचालक (हस्तशिल्प विकास बोर्ड) से हटाकर ग्रामोद्योग विभाग में सचिव पद पर नियुक्त किया गया है। डॉ कमलप्रीत सिंह को रोड एवं इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन नया प्रबंध संचालक बनाया गया है।

Chhattisgarh ias transfer

राजस्थान आईएएस तबादला सूची

राजस्थान सरकार ने 40 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है। 16 आईएएस अफसरों को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। डॉ सुबोध अग्रवाल को इंदिरा गांधी पंचायती संस्थान जयपुर का अध्यक्ष बनाया गया है। अपर्णा अरोड़ा को राजस्व एवं उपनिवेशन विभाग का एसीएस बनाया गया है। संदेश नायक को कम का विशिष्ट सचिव के पद पर नियुक्त किया गया है। अभय कुमार को जल संसाधन विभाग का एसीएस बनाया गया है।

Rajasthan ias transfer
Rajasthan ias transfer

यूपी आईएएस ट्रांसफर लिस्ट

योगी सरकार ने 38 आईएएस अफसरों का तबादला किया है। फतेहपुर के एससीओ सूरज पटेल को अमेठी का एसडीओ बनाया गया है। चंदौली का नया एसडीओ डॉ अपराजिता सिंह सिनसिनवर को बनाया गया है। गुरुवार को जारी आदेश के अनुसार दो अधिकारियों का तबादला हुआ है। बी. चंद्रकला को पंचायतीराज विभाग का सचिव बनाया गया है, वह पहले कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा के सचिव पद पर कार्यरत थे। कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा के सचिव सुखलाल भर्ती को ग्राम्य विकास विभाग के सचिव पद पर नियुक्ति किया गया है। शासन ने 38 सहायक उप निरीक्ष को उप निरीक्षक के पद पर प्रमोट किया है।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News