IAS Transfer 2024 : 5 आईएएस अफसर फिर इधर से उधर, नवीन पदस्थापना के आदेश जारी, जानें किसे क्या सौंपी जिम्मेदारी?

इससे पहले फरवरी की शुरूआत में तेलंगाना सरकार ने में 10 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया था। इसमें ई. नवीन निकोलस को TSPSC का सचिव और बी. बाला माया देवी ने बीसी कल्याण आयुक्त समेत अन्य को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी थी।इसी क्रम में अब फिर 5 आईएएस अफसरों के स्थानांतरण और नवीन पदस्थापना के आदेश जारी किए गए है।

ias transfer news

Telangana IAS transfer : तेलंगाना में एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। लोकसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार ने 5 आईएएस अधिकारियों को इधर से इधर किया है।इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।हालांकि यह पहला मौका नहीं है, इससे पहले फरवरी के पहले दूसरे सप्ताह और जनवरी में भी आईएएस समेत कई विभागों के अफसरों के तबादले किए गए थे।

इन 5 आईएएस अफसरों के तबादले

  • प्रशांत जीवन पाटिल, जो सिद्दीपेट के कलेक्टर के रूप में कार्यरत थे, को सिंचाई विभाग में विशेष सचिव की भूमिका में स्थानांतरित किया गया है।
  • मिक्कीलिनेनी मनु चौधरी को सिद्दीपेट का नया कलेक्टर नियुक्त किया गया है। वर्तमान में, मनु चौधरी कामारेड्डी जिले में अतिरिक्त कलेक्टर के पद पर हैं।
  • शेख रियाज़ बाशा, जो वारंगल के नगर आयुक्त थे, को जनगांव जिले के कलेक्टर के पद पर स्थानांतरित किया गया है।
  • शैलजा रमैयार, जो पर्यटन, संस्कृति और युवा सेवा विभागों के मुख्य सचिव के रूप में कार्यरत थीं, को अतिरिक्त रूप से राजस्व विभाग के मुख्य सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
  • सुनील शर्मा, जो अब तक अतिरिक्त क्षमता में ये जिम्मेदारियाँ देख रहे थे, उन्हें इन कर्तव्यों से मुक्त कर दिया गया है।
  • सरकार ने वारंगल जिले के कलेक्टर शिवलिंगैया को सामान्य प्रशासन विभाग को रिपोर्ट करने का निर्देश दिया है।

IAS Transfer 2024 : 5 आईएएस अफसर फिर इधर से उधर, नवीन पदस्थापना के आदेश जारी, जानें किसे क्या सौंपी जिम्मेदारी?

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)