IMD Alert : बुधवार को एक्टिव होगा नया सिस्टम, तमिलनाडु समेत 9 राज्यों में बारिश, 4 में बर्फबारी, UP-बिहार में कोहरा, जानें IMD पूर्वानुमान

mp Weather

IMD Alert Today: अगले 24 घंटे में देशभर के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। 8 फरवरी को सक्रिय होने वाले नए पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के असर अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी हिमालयी इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। आईएमडी की मानें तो पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 8 से 10 फरवरी तक बारिश या बर्फबारी देखने को मिल सकती है।वही एमपी छत्तीसगढ़ में मौसम साफ और यूपी, बिहार और पश्चिम बंगाल में कहीं कहीं कोहरा देखने को मिलेगा।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD Alert Today) के अनुसार, बुधवार 8 फरवरी से 10 फरवरी के बीच पश्चिमी क्षेत्र में बारिश या बर्फबारी होने का अनुमान है। इसके असर से जम्मू, कश्मीर, लद्दाख के अधिकांश स्थानों और हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी हो सकती है।अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में 7 फरवरी तक ओलावृष्टि और बिजली गिरने के साथ छिटपुट गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)