IMD Alert : 72 घंटे तक बिहार-झारखंड समेत 12 राज्यों में बारिश, गरज चमक, ओलावृष्टि की चेतावनी, ट्रफ रेखा निर्मित, गिरेगा तापमान, जानें दिल्ली-UP पर पूर्वानुमान

mausam imd rainfall weather rainfall

IMD Alert, Today Weather Update  : देश के मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव नजर आ रहे हैं। मध्य भारत और उत्तर पूर्व भारत में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। बिहार झारखंड में मौसम बदल गए हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी तेज हवाएं चल रही है। आसमान में बादल छाए हुए हैं जबकि मध्य प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि को लेकर चेतावनी जारी की गई है। उत्तराखंड, हिमाचल सहित पर्वतीय राज्यों पर बर्फबारी का सिलसिला जारी है। इसी बीच एक बार फिर से मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव की संभावना जताई गई है। बिहार झारखंड के कई हिस्से में बारिश देखने को मिली। बारिश के साथ ही मौसम सुहावना बना हुआ है।

बिहार में बारिश की चेतावनी

बिहार में होली पर मौसम में बदलाव नजर आएंगे। पटना समेत कई जिले में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। रंग उत्सव पर राजधानी पटना सहित राज्य के कई जिले में आसमान में बादल छाए रहने का पूर्वानुमान जारी किया गया। ठंडी हवाएं चलेंगी पटना में बहुत सारी देखने को मिल सकती है। सुबह से धूप नहीं निकलने का पूर्वानुमान जारी किया गया। दक्षिण पूर्व और दक्षिण मध्य भाग में शुक्रवार तक बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi