IMD Alert : मौसम में बदलाव, चक्रवाती तूफान का दिखेगा असर, केरल समेत 15 राज्यों में बारिश की चेतावनी, इन राज्यों में हीटवेव-धूलभरी आंधी

weather alert today

IMD ALERT TODAY : मानसून से पहले देश के कई राज्यों में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। जहां दक्षिण पश्चिम मॉनसून के प्रभाव से केरल , तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में बारिश का दौर जारी है, वही दूसरी तरफ चक्रवातीय तूफान बिपरजॉय तेजी से आगे बढ़ रहा है। आज सोमवार को कई राज्यों में आंधी के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।भारतीय मौसम विभाग ने गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ तट के लिए चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ की चेतावनी जारी की। चक्रवाती तूफान के कच्छ जिले और पाकिस्तान के कराची तट के बीच 15 जून को पहुंचने की संभावना है। वही तूफान को देखने हुए महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में भी चेतावनी जारी कर दी गई है।

गुजरात-महाराष्ट्र में दिखेगा चक्रवात का असर

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, आज पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी चलने की संभावना है, वही आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और झारखंड, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल में कुछ स्थानों पर और मध्य प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश हो सकती है। चक्रवाती तूफान के असर से महाराष्ट्र और गुजरात तट पर तेज़ हवाएं चल सकती हैं और लहरें भी ऊंची उठ सकती है। सौराष्ट्र और कच्छ तट के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है, क्योंकि 15 जून को बिपरजॉय के मांडवी (गुजरात) और कराची पाकिस्तान के बाच से गुजरने की संभावना है।वही 15 और 16 तारीख को दिल्ली और यूपी के अलग-अलग क्षेत्रों में हल्की वर्षा हो सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)