IMD Alert : दिल्ली सहित 12 राज्यों में बारिश, हरियाणा सहित 7 में शीतलहर, बदली हवा की गति, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, भारी बर्फबारी, रेड ऑरेंज अलर्ट, जानें यूपी-बिहार पर पूर्वानुमान

mausam imd rainfall weather rainfall

IMD Alert : देशभर में लगातार मौसम में बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। उत्तर भारत के राज्य में कड़ाके की ठंड के साथ ही बर्फबारी और बारिश का पूर्वानुमान जारी कर दिया गया है। पहाड़ी क्षेत्रों में जहां भारी बर्फबारी देखने को मिलेगी। वहीं राजधानी दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश से बिहार, हरियाणा सहित कई मैदानी इलाकों में भी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। मौसम विभाग की माने तो कड़ाके की ठंड के बीच कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली और आसपास के मैदानी इलाके में 22 तारीख से एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखेगा। वही 28 जनवरी तक इसका असर रहने वाला है।

दिल्ली और आसपास के इलाके में 22 जनवरी से बारिश 

मौसम विभाग की माने तो 28 जनवरी तक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ी इलाका पर बर्फबारी और मैदानी इलाके में बारिश देखने को मिल सकती है। 25 जनवरी को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में तेज हवा चलेगी 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का पूर्वानुमान जारी किया गया है इसके साथ ही बारिश देखने को मिलेगी। मौसम विभाग दिल्ली और आसपास के इलाके में 22 जनवरी से बारिश शुरू हो सकती है। कुछ क्षेत्रों में तापमान में भारी गिरावट देखने को मिलेगी। न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi