IMD Alert : 48 घंटे में दिल्ली सहित 12 राज्यों में बारिश, शीतलहर-हिमपात का ऑरेंज अलर्ट, कोल्ड वेव की चेतावनी, 15 जनवरी से सक्रिय होगा नया सिस्टम, जानें पूर्वानुमान

Kashish Trivedi
Published on -
weather forecast

IMD Alert, Today Weather Update : देश में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। बादल छाए रहेंगे। बिहार यूपी में कड़ाके की ठंड के बीच कुछ जगहों पर बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। शिमला, उत्तराखंड, हिमाचल के ऊंची पहाड़ियों पर भारी हिमपात के साथ ही मौसम बिगड़ने का अनुमान लगाया गया है। जोशीमठ में कड़ाके की ठंड के मौसम के मिजाज में बदलाव दिखेगा। झारखंड में एक बार फिर से ठंड बढ़ेगी। वहीं कई जिले ठंड की चपेट में आएंगे।

दिल्ली के मौसम में बदलाव

राजधानी दिल्ली में कुछ दिनों से शीतलहर से राहत मिल गई है लेकिन दिल्ली में अलर्ट जारी कर दिया गया। 48 घंटे के दौरान दिल्ली में भयानक कोल्ड अटैक के साथ बारिश देखने को मिल सकती है। 15 जनवरी तक तापमान में भारी गिरावट देखी जाएगी। शहर के खतरनाक हालात के बीच कई जगहों पर कोहरा जारी रहेगा। विजिबिलिटी 0 मीटर पर पहुंच गई है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली और उसके आसपास की तापमान वृद्धि महसूस की जा रही है। हालांकि जल्दी इससे राहत मिल सकती है।

Continue Reading

About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi