IMD Alert : मंगलवार को सक्रिय होगा नया सिस्टम, बदलेगा मौसम, 14 राज्यों में आंधी-बारिश की चेतावनी, 8 राज्यों में लू, तापमान में परिवर्तन, जानें पूर्वानुमान

IMD weather update

IMD Alert/Weather Update : अगले 24 घंटे में एक बार फिर देश के अधिकांश राज्यों के मौसम में बदलाव आने वाला है. मंगलवार को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिससे कई राज्यों में बारिश और आंधी का दौर देखने को मिल सकता है। 23, 24 और 25 मई को हल्के बादल छाए रहने के आसार हैं। वहीं, 26 एवं 27 मई को बारिश होने या आंधी आने की भी संभावना है। आज दिल्ली-एनसीआर सहित दक्षिण हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में लू चल सकती है। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में 23 मई को, उत्तराखंड में 24 और 25 मई को ओले और बिजली गिरने का अनुमान है।

14 राज्यों में बारिश का अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग विभाग ने  राजस्थान के जयपुर और भरतपुर संभाग में बुधवार तक बारिश होगी। बुधवार को जयपुर, कोटा और अजमेर के साथ कोटा संभाग में भी बारिश हो सकती है। वही 23 मई से उत्तर-पश्चिम भारत और हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में बारिश होगी। असम और मेघालय में 25 मई तक बारिश होगी और अगले 5 दिन आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सहित कई राज्यों में बारिश की संभावना है।उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले पांच दिन आंधी, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है, वही आज तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में बारिश की संभावना है और अगले 5 दिन कर्नाटक और केरल के कई हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है। बिहार में 23 से 25 मई के बीच आंधी-तूफान और बारिश देखने को मिल सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)