मौसम का अनुमान – देश के 8 राज्यों में बारिश का अलर्ट, तेज हवाएं चलने, ओले गिरने की भी संभावना

Atul Saxena
Updated on -
mp weather today

IMD Weather Update Today 25 November 2023 : देश के अधिकांश राज्य सर्दी और बारिश की चपेट में हैं, कहीं लोग  तेज सर्दी से बचाव करते दिखाई दे रहे हैं तो कहीं लोग बारिश से खुद को बचा रहे हैं , लेकिन इससे अभी राहत  मिलती दिखाई नहीं दे रही, मौसम विभाग ने आज देश एक 8 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है इसके साथ ही कही कहन तेज हवा चलने और ओले गिरने की संभावना भी जताई गई है।

महाराष्ट्र , गुजरात के लिए बारिश का येलो अलर्ट 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान जारी करते हुए गुजरात और महाराष्ट्र के तटीय इलाकों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है, आज शनिवार से सोमवार तक मुंबई में बारिश हो सकती है, इसके अलावा थाणे रायगढ़, पालघर में भी शनिवार और रविवार को बारिश के संकेत है।

इन आठ राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी 

आईएमडी ने महाराष्ट्र और गुजरात के अलावा मध्य प्रदेश, दक्षिण राजस्थान, गोवा, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में बारिश की संभावना जताई है, मौसम विज्ञानियों ने इसके अलावा कई राज्यों में बिजली चमकने और गरज चमक के साथ बौछारों की भी संभावना है।

दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना

मौसम विभाग ने कहा है कि रविवार को दक्षिण अंडमान सागर और उसके आसपास के इलाके में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उभरता दिखाई दे रहा है, इस क्षेत्र के उभरने से इसके प्रभाव से 27 नवंबर के आसपास दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना दिखाई दे रही है , मौसम में परिवर्तन को देखते हुए अगले दो दिनों तक मछुआरों को दक्षिण अंडमान सागर में नहीं जाने की सलाह दी गई है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News