IMD Alert : 22 फरवरी तक 11 राज्यों में बारिश, उत्तराखंड-हिमाचल में अलर्ट, पर्वतों पर होगी बर्फबारी, UP-MP-बिहार सहित 8 राज्यों में बढ़ेगा तापमान, जानें IMD पूर्वानुमान

weather forecast

IMD Alert, Today Weather Update : देशभर के मौसम में बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। लगातार कई राज्यों में तापमान में वृद्धि देखी जा रही है। वहीं कई राज्य में तेज हवाओं के कारण एक बार फिर से सर्दी का असर शुरू हो गया है। मौसम विभाग द्वारा मौसम बदलने की चेतावनी जारी की गई है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी और बारिश का पूर्वानुमान जताया। हालांकि मौसम विभाग ने इस बार उत्तराखंड में भयानक गर्मी पड़ने का अनुमान जताया है। उत्तर प्रदेश सहित बिहार में तापमान वृद्धि देखने को मिलेगी। वहीं मौसम शुष्क बना रहेगा जबकि राजधानी दिल्ली में बादलों का आवागमन जारी रहेगा।

राजस्थान में मौसम बदल सकता है बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। इसके अलावा मध्य प्रदेश में तेजी से तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है। दक्षिणी राज्यों में बूंदाबादी के अलावा पूर्वी राज्य असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मणिपुर में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है। अंडमान निकोबार दीप समूह में भी आज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इससे पहले बीते 24 घंटे के दौरान असर उनके पूर्वी हिस्से में हल्की बारिश रिकॉर्ड की गई है। तेलंगना के कुछ हिस्से और विदर्भ में तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है जबकि हिमाचल प्रदेश, राजस्थान में सौराष्ट्र, कच्छ और जम्मू-कश्मीर गुजरात के कुछ स्थानों पर तापमान सामान्य से अधिक रिकॉर्ड किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi