IMD Weather Alert : आज से 4 दिनों तक 10 राज्यों में मूसलाधार बारिश, BoB में लो-प्रेशर एरिया, इन राज्यों में मानसून का यू-टर्न, जानें दिल्ली-UP पर पूर्वानुमान

Kashish Trivedi
Published on -

IMD Alert, IMD Weather Update :मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। बंगाल की खाड़ी में बने LPA की वजह से बिहार झारखंड में भारी बारिश देखने को मिल रही है। इसी बीच केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, विदर्भ, गोवा में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।मणिपुर, नगालैंड में भी तेज बारिश के आसार जताए गए हैं। राजधानी दिल्ली में फेसबुक के लिए रहेगी वहीं हरियाणा और पंजाब में भी तापमान में इजाफा देखा जा सकता है।

राजस्थान में तापमान में बड़ा इजाफा देखा जा सकता है। अगले 4 से 5 दिनों तक कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी करते हुए मानसून के यू टर्न का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में कई इलाके में साउथ वेस्ट मानसून की वापसी होगी। पूर्वी भारत में 30 सितंबर से 4 अक्टूबर तक चार दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं पश्चिमी तट भी आज और कल भारी बारिश से मौसम सुहावना बना रहेगा। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में गरज के साथ बारिश हो सकती है।

Continue Reading

About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi