IMD Alert: 15 अप्रैल से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, 10 राज्यों में 22 अप्रैल तक बारिश की चेतावनी, पर्वतों पर बर्फबारी, आंधी-भूस्खलन, बिहार सहित 5 राज्यों में लू का अलर्ट, जानें दिल्ली-यूपी पर पूर्वानुमान

IMD Alert , Today Weather Update : मौसम में बदलाव का सिलसिला जारी है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के साथ ही जहां एक तरफ पर्वतीय राज्य सहित दक्षिणी राज्य और पूर्वी राज्य में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। उत्तर पूर्वी राज्य में गर्मी की चेतावनी जारी कर दी गई है। उत्तर पूर्वी राज्यों में लू चलने की भी चेतावनी जारी की गई है। देश में फिलहाल तीन मौसम प्रणाली सक्रिय है। जिसके कारण मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव नजर आ रहे हैं।

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के साथ ही पश्चिमी हिमालय से जम्मू-कश्मीर लेह, लद्दाख, गिलगित, बलिस्तान, मुज़फ़्फ़राबाद सहित उत्तराखंड और हिमाचल में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा हरियाणा, पंजाब सहित राजधानी दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे। जयपुर राजस्थान के कई क्षेत्रों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भी पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा। इन क्षेत्रों में भी गरज चमक के साथ तेज हवा चलने का पूर्वानुमान जारी किया गया है। कुछ क्षेत्रों में हल्की बूंदाबादी देखी जा सकती है।

Continue Reading

About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi