IMD Weather Update : चक्रवात का प्रभाव, 18 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, आंधी-बिजली की चेतावनी, मानसून पर अपडेट, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

imd update today

IMD Alert/Weather Update Today : महाराष्ट्र में दस्तक देने के बाद अगले दो दिनों में दक्षिण पश्चिम मॉनसून छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, झारखंड के बाकी हिस्सों, बिहार के कुछ और हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में पहुंच सकता है। मानसून के तेजी से आगे बढ़ने के चलते 28 जून तक मध्यप्रदेश, राजस्थान, पंजाब, गुजरात, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, छत्तीसगढ़, ओडिशा, उत्तराखंड, तेलंगाना, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, हिमाचल प्रदेश, कोंकण और गोवा, विदर्भ, तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में तेज बारिश के आसार है।

नॉर्थ ईस्ट में अगले 5 दिन तक भारी बारिश

IMD के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के 40 जिलों में 27 जून तक बारिश के आसार है। मानसून की दस्तक के बाद महाराष्ट्र में अगले पांच दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।दिल्ली में आज हल्की बारिश की संभावना है।नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, असम, मेघालय और सिक्किम में 24 से 27 जून तक भारी से अति भारी बारिश की संभावना है। बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड में 24 से 26 जून को बिजली कड़कने और 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने का अनुमान है। 26-27 जून को पूरे एमपी में मानसून के छाने की संभावना है, जिससे 27 जून तक तेज बारिश के आसार है, वही छत्तीसगढ़ में भी 26 जून तक बारिश होगी।दिल्ली में भी 25 जून से 27 जून के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)