कर्मचारियों के लिए काम की खबर, प्रोत्साहन राशि पर ताजा अपडेट, जानें कब खाते में आएंगे पैसे?

हाल ही में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत धनबाद को चार करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं, लेकिन इस राशि से कई अनुबंध और आउटसोर्सिंग पर कार्यरत कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि नहीं दी जाएगी।

employee salary

धनबाद, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ तेलंगाना सरकार ने सरकारी अस्पतालों में नॉर्मल डिलिवरी कराने पर स्वास्थ्य कर्मचारियों 3 हजार की प्रोत्साहन राशि देने का फैसला किया है वही दूसरी तरफ स्वास्थ्य कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि के लिए अभी और इंतजार करना होगा।  इसके लिए राज्य मुख्यालय से अलग से फंड के लिए मांग की जाएगी, इसके बाद कर्मचारियों के खाते में पैसा ट्रांसफर होगा।

यह भी पढ़े.. Indore News: यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 10-11 अगस्त को इंदौर से चलेगी रक्षाबंधन स्पेशल ट्रेन, वंदे भारत ट्रेन पर ताजा अपडेट

दरअसल,कोरोना काल के दौरान झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने स्वास्थ्य कर्मचारियों को 1 महीने की अतिरिक्त सैलरी यानि प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की थी।लेकिन बहाल हुए ढाई सौ स्वास्थ्य कर्मचारियों को छह महीने बीत जाने के बाद भी अबतक प्रोत्साहन राशि नही मिली है। हैरानी की बात तो ये है कि इसमें से अधिकांश आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की नौकरी भी खत्म हो गई है और कई इंतजार में है।

यह भी पढ़े.. MP Weather: एक साथ कई सिस्टम एक्टिव, 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

वही पिछले दिनों झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने भी प्रोत्साहन राशि देने के लिए उपायुक्त से निवेदन किया था। हाल ही में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत धनबाद को चार करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं, लेकिन इस राशि से कई अनुबंध और आउटसोर्सिंग पर कार्यरत कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि नहीं दी जाएगी।मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस संबंध में उपायुक्त संदीप सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर बताया कि इसके लिए राज्य मुख्यालय से अलग से फंड के लिए मांग की जाएगी।इसके बाद राशि जारी की जाएगी।कुल मिलाकर छह महीने से राशि का इंतजार कर रहे कर्मचारियों को अभी और इंतजार खत्म पड़ेगा।