सिन्धिया को अब ‘महाराजा’ के साथ स्टील की भी जिम्मेदारी

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री को कोटि-कोटि धन्यवाद भी दिया है।

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी मिल रही है कि आज हुई कैबिनेट मीटिंग के बाद उन्होंने पद से इस्तीफा दिया। और प्रधानमंत्री की सिफारिश पर राष्ट्रपति ने दोनों मंत्रियों का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। साथ ही बताया जा रहा है कि दोनों मंत्रियों का राज्यसभा कार्यकाल कल यानी गुरुवार को खत्म हो रहा है।

दोनों मंत्रियों के इस्तीफे के बाद नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) को इस्पात मंत्रालय और कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी को अल्पसंख्यक मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री को कोटि-कोटि धन्यवाद भी दिया है। इधर, नकवी को उपराष्ट्रपति कैंडिडेट बनाए जाने की चर्चा है। नकवी को भाजपा ने पिछले दिनों हुए राज्यसभा के चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाया था, तब से ही कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी उन्हें किसी बड़ी भूमिका में लाना चाहती है।

सूत्रों के मुताबिक, उन्हें NDA की तरफ से उपराष्ट्रपति पद का कैंडिडेट बनाया जा सकता है। नकवी अभी तक केंद्र सरकार में मंत्री रहे हैं, साथ ही वे राज्यसभा में भाजपा संसदीय दल के उपनेता भी थे।