ऋषभ पंत के हादसे पर कपिल देव का बयान ‘आप एक ड्राइवर रख सकते हैं’

Kapil Dev On Rishabh Pant Accident : नए साल से ठीक पहले ऋषभ पंत के एक्सीडेंट की खबर सभी के लिए एक शॉक लेकर आई। देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में फैन्स जल्द से जल्द उनके ठीक होने की दुआ कर रहे हैं। वहीं इस एक्सीडेंट को लेकर तरह तरह के सवाल भी उठ रहे हैं। उनके तेज रफ्तार गाड़ी चलाने से लेकर गाड़ी की जो हालत हुई, उसपर भी लोगों का कहना है कि थोड़ी सी असावधानी जीवन के लिए कितनी खतरनाक हो सकती है। अब दिग्गज खिलाड़ी और विश्व विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने कहा है कि ऋषभ पंत एक ड्राइवर रख सकते हैं।

कपिल देव ने दी ये सलाह

रफ्तार का जुनून घातक भी हो सकता है, ये इस हादसे ने फिर साबित कर दिया है। अच्छी बात ये है कि ऋषभ पंत धीरे धीरे बेहतर हो रहे हैं। इस घटना को लेकर कपिल देव ने भावुक प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ‘शुक्र है ऋषभ पंत सुरक्षित हैं।’ एबीपी न्यूज से बात करते हुए उन्होने अपने साथ हुए एक हादसे का जिक्र भी किया। कपिल देव ने बताया कि ‘जब मैं एक उभरता हुआ क्रिकेटर था तो मेरा भी एक मोटरसाइकिल एक्सीडेंट हुआ था। उस दिन के बाद से मेरे भाई ने मुझे मोटलसाइकिल को छूने भी नहीं दिया। इतने खतरनाक हादसे के बाद ऋषभ सुरक्षित हैं, मैं भगवान का इसके लिए शुक्र मनाता हूं। लेकिन जब आप एक ड्राइवर का खर्च उठा सकते हैं तो आपको ड्राइवर रखना चाहिए। आपको अकेले कार चलाने की आवश्यकता नहीं है।’ उन्होने कहा कि मैं इस बात को समझता हूं कि कई लोगों में ऐसी चीजें करने का जुनून होता है लेकिन इस के साथ उन्हें अपनी जिम्मेदारी भी समझनी चाहिए। अपना खयाल रखना भी एक जिम्मेदारी है और अपने लिए चीजें खुद ही तय करनी होंगी।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।