Karnataka Assembly Elections 2023 : शिवराज सिंह चौहान ने दिया कांग्रेस का 3C का फॉर्मूला, हुक्केरी में चुनाव प्रचार

Karnataka Assembly Elections 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार ज़ोर शोर से जारी है। मध्य प्रदेश से भी नेता यहां प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं। आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनाव प्रचार के लिए हुक्केरी पहुंचे। यहां उन्होने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। बीजेपी प्रत्याशी निखिल कट्टी के पक्ष में वोट मांगते हुए उन्होने कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण की नीति पर चलती है लेकिन बीजेपी सभी को साथ लेकर चलने में विश्वास करती है। उन्होने इस दौरान कांग्रेस के थ्री-सी (3C)  का फार्मूला भी दिया।

‘कांग्रेस की पहचान थ्री-सी’

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘कांग्रेस की पहचान है 3C..जिसका अर्थ है करप्शन, क्राइम और कमीशन। वहीं भारतीय जनता पार्टी की पहचान है कनेक्टिविटी, रोड कनेक्टिविटी, एयर कनेक्टिविटी और स्वच्छता। बीजेपी की पहचान है विकास।’ उन्होने कहा कि ‘कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी की सरकारों में अंतर ये है कि कांग्रेस की सरकार करप्शन और क्राइम की सरकार है लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने कर्नाटक में विकास के नए रिकॉर्ड बनाए हैं। डबल इंजन की सरकार कर्नाटक में सिंचाई की व्यवस्था कर रही है। डबल इंजन की सरकार किसानों के कल्याण के काम कर रही है। डबल इंजन की सरकार 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन देने का काम कर रही है। यह डबल इंजन की सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी 6 हजार रुपए हर साल किसानों को देते हैं तो कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई जी भी 4 हजार रूपए हर साल किसानों के खाते में डालते हैं। किसान सम्मान निधि देने का काम करते हैं।’

‘राहुल गांधी कांग्रेस को खत्म कर रहे हैं’

उन्होने कहा कि ‘जब कांग्रेस की सरकार थी तो इन्होने किसान सम्मान निधि के नाम तक नहीं भेजे थे ताकि किसानों को पैसा न मिल सके। कांग्रेस रोकती है..भारतीय जनता पार्टी जनता की सेवा करने के लिए आगे बढ़ती है। कांग्रेस तो खुद भ्रमित है..मैं एक बात कहना चाहता हूं कि महात्मा गांधी जी ने आजादी के बाद कहा था कांग्रेस को भंग कर दो। क्योंकि कांग्रेस देश को आजाद कराने के लिए थी। लेकिन महात्मा गांधी की बात नेहरू जी ने नहीं मानी। मगर अब राहुल गांधी जी ने महात्मा गांधी जी की बात मान ली और संकल्प ले लिया कि वो कांग्रेस को खत्म करके ही छोड़ेंगे। कांग्रेस धीरे-धीरे सारे देश से खत्म हो रही है। अब कांग्रेस का कहीं कोई अस्तित्व रह नहीं गया है।’ उन्होने कहा कि आज विश्वभर में भारत का डंका बज रहा है और ये बीजेपी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही संभव हो सका है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News