Law का छात्र गिरफ्तार, उसके सेवानिवृत्त पिता पर हिट एंड रन का मामला दर्ज

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दक्षिणी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश 1 में मंगलवार को एक व्यवसायी को उसकी कार से कथित तौर पर टक्कर मारने और बोनट पर घसीटने के आरोप में 27 वर्षीय Law Student को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि उनके पिता, एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी और उनपर भी कथित रूप से परेशान करने के लिए मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें – IPL मेगा नीलामी 2022: सुरेश रैना पहले दिन ही नहीं बिके

राज सुंदरम, जो कथित तौर पर वाहन चला रहा था वह गुड़गांव के एक प्रमुख निजी विश्वविद्यालय में पढ़ता है। पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में पता चला है कि उसके पास लाइसेंस भी नहीं है। यह घटना मंगलवार शाम करीब 6 बजे हुई और सीसीटीवी फुटेज में कथित तौर पर राज को नई खरीदी गई गाड़ी चलाते हुए और पीड़ित को 100 मीटर से अधिक तक बोनट पर घसीटते हुए देखा गया है। व्यक्ति के परिवार अनंत विजय मंडेलिया (37) ने कहा कि उसके सिर पर कई चोटें आई हैं और उसे मैक्स अस्पताल, साकेत में भर्ती कराया गया है। वह एक हाइड्रोपोनिक्स व्यवसाय चलाता है और अपने परिवार के साथ GK-I में रहता है।

यह भी पढ़ें – IPL नीलामीकर्ता ह्यूग एडमीड्स बोली लगाने के दौरान गिरे

डीसीपी (दक्षिण जिला) बनिता मैरी जयकर ने कहा, “शुरुआत में, छात्र पर तेज गति से गाड़ी चलाने और गंभीर चोट पहुंचाने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। लेकि जांच के दौरान सामने आए तथ्यों के आधार पर अब नई धाराएं जोड़ी गई हैं। आरोपी को गुड़गांव के ले मेरिडियन होटल के बाहर गिरफ्तार किया गया था और उस पर आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और 308 (गैर इरादतन हत्या) के तहत आरोप हैं। हमने राज के पिता पांडियन कल्याण सुंदरम को भी गिरफ्तार किया है, जो पेट्रोलियम मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। उस पर आईपीसी की धारा 212 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें – श्रेयस अय्यर केकेआर को 12.25 करोड़ रुपये में बाइक

पुलिस ने कहा कि उन्हें हिट-एंड-रन की घटना के बारे में एक कॉल आया और गवाहों से बात करने के बाद उन्होंने पाया कि वोक्सवैगन कार ने उनके घर के बाहर मंडेलिया को मारा था। पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की और वाहन का पता लगाया। “पुलिस राज के घर पहुंची, जहां से उन्होंने वाहन बरामद किया। उस समय वह और उसके पिता गायब थे। तकनीकी निगरानी का उपयोग करते हुए, पिता और पुत्र, जो अपने रिश्तेदारों और अधिवक्ताओं के साथ व्हाट्सएप के माध्यम से संवाद कर रहे थे, उनको ले मेरिडियन होटल से गिरफ्तार किया गया, ”एक अधिकारी ने कहा।

यह भी पढ़ें – IPL T20: 10 फ्रेंचाइजी ने मिलकर कितने खिलाड़ियों को चुना है

पुलिस के अनुसार, पूछताछ के दौरान, राज ने शुरू में जांचकर्ताओं को बताया कि उसके पिता पहिया पर थे। हालांकि, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज मिलने का दावा किया है, जिसमें राज को ड्राइवर साइड से और उसके पिता को पैसेंजर साइड से बाहर निकलते हुए दिखाया गया है। “हमने उसके फोन से उसकी कार के स्पीडोमीटर के कई वीडियो क्लिप भी बरामद किए है 120 किमी / घंटा से अधिक की गति दिखा रहा है। स्थानों से पता चलता है कि ये वीडियो दक्षिण दिल्ली के विभिन्न इलाकों में रिकॉर्ड किए गए थे, ”एक अधिकारी ने कहा कि यह कार राज के पिता द्वारा खरीदी गई थी।