LOCK DOWN: रेलवे का बड़ा फैसला-30 जून तक नही चलेंगी रेग्युलर ट्रेने

Opportunity-to-work-in-Indian-Railways

नई दिल्ली। लॉक डाउन 4.0 के पहले भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत 30 जून तक रेग्युलर ट्रेने नही चलाई जाएंगी। सभी यात्रियों को रिफंड दे दिया जाएगा। Indian Railways ने साफ किया है कि इस दौरान श्रमिक ट्रेनें और स्पेशन ट्रेनें चलती रहेंगी। इससे पहले यात्रियों को राहत देते हुए रेलवे ने अब 6 माह तक ट्रेन का टिकट रद्द करने की अनुमति दे दी है,हालांकि कहा जा रहा था कि रेलवे 22 मई से मेल, एक्सप्रेस और शताब्दी ट्रेनों का संचालन शुरू कर सकता है। लेकिन अब जून तक सभी ट्रेनों के लिए बुक टिकट रद्द कर दिया गया है।

भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला करते हुए नियमित यात्री ट्रेनों में 30 जून को या उससे पहले यात्रा के लिए बुक किए गए सभी टिकटों को रद्द करने का निर्देश किया है। हालांकि रेलवे ने स्पष्ट कहा है कि सभी श्रमिक ट्रेनें और विशेष ट्रेनों का संचालन जारी रहेगा। भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला करते हुए 30 जून 2020 और उसेस पहले तक की सभी टिकटों को रद्द करने का फैसला किया है। वहीं रेलवे ने कहा है कि 30 जून 2020 तक बुक किए गए सभी टिकटों का रिफंड कर दिया गया है। रिफंड के लिए रेलवे ने पहले ही गाइडलाइंस जारी की है।

आपको बता दें कि ये पहला मौका नहीं है, जब ट्रेन टिकटों की बुकिंग को रेलवे द्वारा कैंसिल किया गया है। इससे पहले भी रेलवे ने 17 मई तक ट्रेनों के टिकट कैंसिल किए थे। उससे पहले रेलवे ने 25 अप्रैल तक की बुकिंग रद्द की थी।