नए कोच और पैंट्री कार के साथ चलेगी एलटीटी हरिद्वार एक्सप्रेस

मुंबई,डेस्क रिपोर्ट। मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस से हरिद्वार के बीच चलने वाली 12171/12172 एलटीटी-हरिद्वार-एलटीटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस (LTT haridwar express ) अब आरामदायक एलएचबी कोच के साथ चलेगी। उल्लास नगर सहित पूरे देश के सक्रिय सिंधी नेता रेलवे से इस ट्रेन में पेंट्री कार व नए कोच जोड़ने की मांग सालों से कर रहे हैं, जिसे गत दिनों रेलवे ने मानते हुए सिंधी समाज को यह सौगात दे दी। तीर्थ नगर हरिद्वार की सिंधी हिंदुओं में विशेष आस्था है, जिसके कारण स्थानीय रहवासी इस ट्रेन के लिए यह सुविधाएं मांग रहे थे। समाज ने एक मांग पत्र मुंबई के सांसद श्रीकांत शिंदे और इंदौर के सांसद शंकर लालवानी को भी सौंपा था।

इसी के साथ सिंधी समाज सप्ताह में दो दिन चलने वाली इस ट्रेन को रोजाना चलाने की भी मांग कर रहा है। साथ ही इसका नाम झूलेलाल एक्सप्रेस रखने की भी मांग कर रहा है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”