Maharashtra Politics: बागियों के खिलाफ एक्शन मोड में NCP, अजित पवार समेत 9 के खिलाफ अयोग्यता याचिका

Maharashtra Politics

Maharashtra Politics News: बीते दिन महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ी हलचल देखने को मिली जब एनसीपी नेता अजित पवार अपने समर्थक विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे की सरकार में शामिल हो गए। शरद पवार के साथ बगावत करते हुए उन्होंने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में अपनी राजनीतिक पारी को शुरू कर दिया है। अजीत के इस कदम से चाचा शरद पवार काफी खफा नजर आ रहे हैं और उनका कहना है कि यह साफ तौर से बगावत है और अब यह बता दिया जाएगा कि एनसीपी किसकी है। वहीं बागियों के खिलाफ कार्रवाई करने का काम शुरू हो चुका है।

एनसीपी का कहना है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 9 सदस्यों ने शरद पवार को अंधेरे में रखकर राजभवन जाकर पार्टी की नीति के खिलाफ शपथ ली है और इन सभी नेताओं के खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष को अयोग्यता याचिका भेजी गई है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।