ममता बनर्जी का बड़ा एलान, बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी TMC, लोकसभा से पहले टूटता हुआ दिख रहा विपक्ष का I.N.D.I.A गठबंधन!

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनावों में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। बंगाल में 10 से 12 सीटों की मांग कर रही कांग्रेस को अब अकेले चुनाव लड़ना पड़ेगा। वहीं ममता का कहना है की पश्चिम बंगाल में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस ने प्रस्ताव ठुकराया है।

Rishabh Namdev
Published on -

Mamta Banerjee’s big announcement: देश में आगामी लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी का I.N.D.I.A गठबंधन टूटता हुआ दिखाई दे रहा है। दरअसल I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल TMC की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। जिसके बाद देश में सियासी हलचल गरमा गई है। ममता ने गठबंधन पर बोलते हुए कहा की, “हम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस ने मेरा सीट शेयरिंग का प्रस्ताव ठुकराया है।” उनका यह ऐलान आते ही राजनीतिक दलों के बीच चर्चा का दौर शुरू हो गया है।

सीटों को लेकर चल रहा विवाद:

जानकारी के मुताबिक विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A का सीटों को लेकर चल रहा विवाद सुलझता दिखाई नहीं दे रहा है। दरअसल बंगाल में कांग्रेस और TMC में सीट को लेकर खींचतान लगातार देखि जा रही थी। जिसके बाद अब ममता का यह एलान लोकसभा चुनाव से पहले I.N.D.I.A गठबंधन को सोचने पर मजबूर कर रहा है।

कांग्रेस ने सीट शेयरिंग के प्रस्ताव को ठुकरा दिया:

दरअसल ममता ने TMC को 28 दलों वाले इस विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A का हिस्सा तो माना हैं। लेकिन बंगाल में चुनाव अकेले लड़ने की घोषणा की है। दरअसल में ने कहा है कि, ‘कांग्रेस ने सीट शेयरिंग के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है, मैं हमेशा से कह रही हूं कि बंगाल में हम अकेले चुनाव लड़ेंगे। मुझे इस बात की बिल्कुल चिंता नहीं है कि देश में क्या होगा, लेकिन हम सेक्युलर पार्टी हैं और बंगाल में हम अकेले भाजपा को हराएंगे।”

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस ने बंगाल में चुनावी समझौता करने का प्रस्ताव रखा था। जिसके अनुसार कांग्रेस बंगाल में 10 से 12 सीटें मांग रही थी। लेकिन TMC सिर्फ कांग्रेस को 2 सीटें देने के लिए अड़ी है। आपको बता दें विरोधी दलों की ओर से बंगाल में बीजेपी का दबदबा बढ़ रहा है। इसीलिए ममता बनर्जी का यह फैसला बताता है कि वह अपने राज्य में किसी के साथ हाथ नहीं मिलाएगी और चुनावी मैदान में अपनी मजबूती बनाए रखने के लिए खुद चुनाव लड़ेगी।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News