मैराडोना की चोरी हुई 19 लाख की घड़ी असम से बरामद

डेस्क रिपोर्ट। फुटबाल के भगवान कहे जाने वाले दिग्गज फुटबॉलर डिएगो मैराडोना की चोरी हुई बेशकीमती घड़ी असम के चराईदेव जिले से बरामद की गई है। आरोपी भी गिरफ्तार कर लिया गया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने शनिवार को सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी। हुब्लो कंपनी की इस घड़ी की कीमत करीब 19 लाख रुपए है। अर्जेन्टीना के दिवंगत फुटबॉलर डिएगो मैराडोना की यह घड़ी दुबई से चोरी हुई थी। माराडोना का पिछले साल 25 नवंबर को 60 साल की उम्र में निधन हो गया था।

 

यह भी पढ़े.. अब नहीं भेजना होगा सैम्पल दूसरे राज्य, प्रदेश में ही होगी जीनोम सिक्वेंसिंग की जांच

इस मामलें की जांच में दुबई पुलिस को कुछ सबूत हाथ लगे थे, जिसके बाद उन्होंने असम पुलिस से इस मामले में मदद मांगी थी। इस पर कार्रवाई हुई और आरोपी को मोरनहाट इलाके में उसके ससुराल से गिरफ्तार किया गया। उसका नाम वाजिद हुसैन है। वह मूल रूप असम के शिवसागर जिले का रहने वाला है। वह मैराडोना के सामानों का संग्रह करने वाली दुबई की कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड था और अगस्त 2021 में भारत आ गया था। आरोपी पर उस तिजोरी का सामान चुराने का संदेह था जिसमें कीमती हुबोल्ट घड़ी भी रखी गयी थी। कंपनी में कुछ दिन काम करने के बाद आरोपी अगस्त में असम लौट आया था। उसने अपने पिता के अस्वस्थ होने का बहाना बनाकर अवकाश लिया था।

                                                      आरोपी 

मैराडोना की चोरी हुई 19 लाख की घड़ी असम से बरामद

यह भी पढ़े.. किसानों के लिए काम की खबर, 31 दिसंबर तक उठा सकते है PMFBY का लाभ, ये है प्रक्रिया

दुबई में हुई चोरी के बाद हड़कंप की स्थिति बनी थी, दिग्गज फुटबॉलर की घड़ी चोरी होने की घटना के बाद पूरी दुनिया में दुबई पुलिस चर्चा में आ गई थी, इस मामलें को चुनौती मानते हुए दुबई पुलिस ने भी दिनरात इसे तलाशनें में लगा दिए थे, मैराडोना को चाहने वालो ने हमेशा उनके दोनों हाथों में घड़ी पहने देखा था, कहा जाता है कि उनकी बेटी ने जो घड़ी उन्हें गिफ्ट की थी उसे हमेशा वो अपने दाहिनी कलाई में पहनते थे, उनके हाथों की दोनों घड़ियां एक जैसी नजर आती थीं। इसकी वजह ये थी कि बेटी उनकी चॉइस को समझती थी। वहीं, दो घड़ी पहनने के पीछे एक कहानी कुछ ऐसी है कि एक घड़ी में अर्जेंटीना का टाइम होता था। जबकि दूसरे घड़ी में लोकल टाइम सेट रहता था।

मैराडोना की चोरी हुई 19 लाख की घड़ी असम से बरामद

यह भी पढ़े.. राजस्व मंत्री राजपूत का बयान, आरटीओ चेक पोस्ट खत्म करने को लेकर विधिक राय ली जा रही

मैराडोना को चाहने वाले पूरी दुनिया में मौजूद है उनके प्रशसंक उन्हें फुटबॉल का भगवान मानते थे, अर्जेंटीना से खेलते हुए मैराडोना ने इंटरनेशनल करियर में 91 मैच खेले थे। इनमें उन्होंने 34 गोल किए। उन्होंने 4 FIFA वर्ल्ड कप टूर्नामेंट खेले। इनमें 1986 का विश्व कप भी शामिल है। तब वे अर्जेंटीना के कैप्टन भी थे। वे टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किए गए थे। उन्होंने गोल्डन बॉल अवॉर्ड जीता था। कई ऐसे रिकार्ड उन्होंने कायम किए थे जो आज तक कोई छू भी नहीं पाया।