बसपा ने जारी की प्रत्याशियों की 7वीं सूची, जानें- किन सीटों पर दिए उमीदवार?

Amit Sengar
Published on -
BSP LIST

MP BSP Canidates List : निर्वाचन आयोग ने हाल ही में पांच राज्यों के चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। वहीं मध्य प्रदेश में होने अगले महीने यानी नवंबर की सात तारीख को पहले चरण का मतदान किया जाएगा। इसे देखते हुए राजनीतिक पार्टी अब अपने-अपने उमीदवारों की सूची बनाने और जारी करने में जुट गई हैं। इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी ने उम्मीदवारों की 7वीं सूची जारी की है। इस लिस्ट में 5 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। आइए जानते हैं किसे कहां से टिकट मिला है।

5 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

बता दें की इस सूची में मुंगावली से मोहन सिंह यादव, चंदेरी से वीरेंद्र सिंह यादव, हटा से भगवान दास चौधरी, खंडवा से विजय सिंह और त्योंथर से देवेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। बसपा की इस लिस्ट में अशोकनगर की 2 विधानसभा सीटों की घोषणा की गई है।

बसपा ने जारी की प्रत्याशियों की 7वीं सूची, जानें- किन सीटों पर दिए उमीदवार?

111 सीटों उम्मीदवार घोषित

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से 106 सीटों के लिए बसपा ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर चुकी थी, अब 5 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। इस तरह बसपा ने कुल 111 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। और अभी 119 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करना बाकी है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News