मध्यप्रदेश में तेज बारिश का फिर जारी हुआ अलर्ट, आज से दिखेगा कई इलाकों में असर; देखें MP Weather Update

बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र से अवदाब और 24 घंटे में ही गहरे अवदाब में बदलने की संभावना है।इसके प्रभाव से शनिवार से भोपाल, नर्मदापुरम एवं जबलपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने के आसार हैं।

Pooja Khodani
Updated on -
MP Weather

MP Weather Update Today : सितंबर से एक बार फिर मौसम में बदलाव होने वाला है। 1 सितंबर से नया स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होने जा रहा है, जिसका प्रभाव प्रदेश के 35 जिलों में देखने को मिलेगा। इस दौरान भारी बारिश, मेघगर्जन, वज्रपात और हवा की संभावना है इससे पहले आज शनिवार को 12 जिलों में तेज बारिश तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है, अन्य जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

एक दो सितंबर को अलीराजपुर, खरगोन,बुरहानपुर, देवास, सीहोर, गुना, अशोकनगर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, सागर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिडौरी, जबलपुर, दमोह, छतरपुर और पन्ना में तेज और ग्वालियर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन समेत मप्र के अन्य जिलो में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

मध्यप्रदेश में तेज बारिश का फिर जारी हुआ अलर्ट, आज से दिखेगा कई इलाकों में असर

  • सीहोर, बैतूल, देवास, नरसिंहपुर, रायसेन, श्योपुर कलां, टीकमगढ़, छतरपुर, जबलपुर, अशोकनगर, नर्मदापुरम,पचमढ़ी, दतिया, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट और पन्ना जिलों में भारी बारिश हो सकती है।
  • दमोह, सागर, विदिशा, गुना, राजगढ़, शाजापुर, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, शिवपुरी, डिंडोरी के साथ-साथ भोपाल, उत्तरी सीहोर, उत्तरी रायसेन में मध्यम गरज के साथ बारिश ।
  • निवाड़ी, अनुपपुर अमरकंटक, कटनी, मंडला, सिवनी, पांढुर्ना पेंच, बैतूल, शहडोल, खजुराहो, पन्ना, सतना चित्रकूट, मैहर, सीधी, सिंगरौली, उमरिया, रीवा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, हरदा, देवास, इंदौर, धार, उज्जैन, आगर मालवा में आंधी और बारिश ।

मध्य प्रदेश मौसम विभाग का पूर्वानुमान

गुजरात में भुज के आसपास बना गहरा कम दबाव का क्षेत्र अरब सागर में पहुंचकर तूफान में बदल गया है। मानसून द्रोणिका वर्तमान में अरब सागर में तूफान से मालेगांव, मंडला, जगदलपुर, कलिंगपट्टनम से होकर बंगाल की खाड़ी में बने अति कम दबाव के क्षेत्र तक बनी हुई है। पाकिस्तान के आसपास एक पश्चिमी विक्षोभ द्रोणिका के रूप में बना हुआ है।बंगाल की खाड़ी में बने अति कम दबाव के क्षेत्र के शनिवार रात तक गहरे अवदाब के क्षेत्र में परिवर्तित होकर दक्षिणी ओडिशा एवं उत्तरी एपी पर पहुंचने की संभावना है। इसके असर से शनिवार को भोपाल, नर्मदापुरम एवं जबलपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने के आसार हैं।

 

मध्यप्रदेश में तेज बारिश का फिर जारी हुआ अलर्ट, आज से दिखेगा कई इलाकों में असर; देखें MP Weather Update


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News